खुशखबरी, अब आप रोडवेज से जा सकते है पंजाब, राजस्थान और उत्तराखंड, योगी राज में…


गोरखपुर। रोडवेज और प्राइवेट बसों से दूसरे राज्यों में यात्रा व शादी और पार्टी समारोह में जाने वाले लोगों और ट्रेवल एजेंसियों के लिए राहत भरी खबर है। आम लोगों की सुविधा के लिए प्रदेश सरकार ने दूसरे राज्यों में भी अंतरराज्यीय परिवहन बस सेवा की अनुमति प्रदान कर दी है। अब गोरखपुर से भी बिहार, पंजाब, राजस्थान और उत्तराखंड आदि राज्यों में परिवहन निगम व प्राइवेट बस सेवा का संचालन हो सकेगा।
संभागीय परिवहन अधिकारी अनीता सिंह के अनुसार परिवहन आयुक्त ने सशर्त अंतरराज्यीय परिवहन सेवा की अनुमति प्रदान कर दी है। शर्त के आधार पर ही अंतरराज्यीय परिवहन के लिए विशेष परमिट, बारात परमिट और अस्थायी परमिट जारी किए जाएंगे। संचालकों को यात्रा करने वाले यात्रियों की सूची अनिवार्य रूप से रखनी होगी। यात्रियों को भी तीन दिवस पहले का आरटीपीसीआर रिपोर्ट या कोविड टीकाकरण प्रमाण पत्र रखना होगा। शर्तों को पूरा करने पर ही परिवहन विभाग से अंतरराज्यीय परमिट जारी किया जाएगा। इसका अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए संभाग के संबंधित समस्त अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिया गया है। सात मई 2021 को अंतरराज्यीय परिवहन सेवा को प्रतिबंधित कर दिया गया था।

बस के अलावा रिजर्व होंगी लग्जरी गाडिय़ां
राष्ट्रपति के आगमन को लेकर परिवहन निगम ही नहीं परिवहन विभाग ने भी अपनी तैयारी तेज कर दी है। परिवहन निगम जहां गोरखपुर डिपो सहित संभाग के अन्य डिपो की पूरी तरह व्यवस्थित 100 बसों को रिजर्व करने में जुटा हुआ है। वहीं परिवहन विभाग 60 लग्जरी गाडिय़ों (इनोवा) को रिजर्व कर रहा है। यह सभी अधिग्रहीत गाडिय़ां 27 अगस्त की शाम तक संबंधित विभाग और अधिकारियों को सौंप दी जाएगी। ताकि आवश्यकतानुसार उनका उपयोग सुनिश्चित किया जा सके।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!