यूपी से बिहार जा रही अवैध शराब ट्रक सहित बरामद, तस्कर गिरफ्तार


.
.
.
.
बिहार पुलिस ने पकड़ा 1200 लीटर अवैध शराब

बैरिया/बलिया। उत्तर प्रदेश के पूर्वी छोर पर स्थित सरयू नदी अंतर्गत यूपी- बिहार को जोड़ने वाला जयप्रभा सेतु के बिहार सीमा में बलिया के रास्ते जा रही 1200 लीटर अवैध शराब बरामद की गई है। उक्त कार्रवाई सारण जनपद के माँझी थाने की पुलिस ने बुधवार की देर शाम की।
आए दिन बलिया से सटे बिहार बॉर्डर पर मांझी थाना क्षेत्र में उत्तर प्रदेश से जाने वाली अवैध शराब बरामद की जा रही है। अवैध शराब का खेल बलिया के रास्ते फल-फूल रहा है। बुधवार को भी बलिया मोड़ पर 1200 लीटर अवैध शराब लदी ट्रक के चालक, उप चालक समेत दो अलग -अलग बाइक पर सवार कुल पांच तस्करों को दबोचा गया। पकड़े गए चालक व उप चालक समस्तीपुर जिले के चकमैसी थाना क्षेत्र के रहने वाले संजीत सिंह के पुत्र मोनू कुमार सिंह तथा धनराज राय के पुत्र हेम राज राय बताए जाते हैं।

थानाध्यक्ष मोहम्मद जकरिया ने बताया कि तस्करों ने बड़ी ही बारीकी से डीसीएम ट्रक के भीतर बनाए गए गुप्त केबिन में शराब भरने के बाद ऊपर से कबाड़ का सामान लाद लिया था। ताकि पुलिस को झांसा दिया जा सके। हालाँकि स्थानीय माँझी बलिया मोड़ पर तैनात पुलिसकर्मियों ने अपनी पैनी नजर से गुप्त केबिन को ढूंढ ही लिया तथा ट्रक को जब्त कर चालक उप चालक को गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा पुलिस नें बाइक सवार तीन अन्य तस्करों को भी लगभग दस लीटर शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया है। बाइक सवार तीनों तस्कर बाइक की टंकी में बने गुप्त तहखाने में छुपाकर अंग्रेजी शराब की तस्करी कर रहे थे। गिरफ्तार बाइक सवार तस्करों में बलिया जिले के रेवती थाना क्षेत्र के पांडेय छपरा निवासी मुन्नीलाल यादव का पुत्र जय प्रकाश यादव तथा सारण जिले के इसुआपुर थाना क्षेत्र के अचितपुर गांव निवासी भोला सिंह का पुत्र बबलू कुमार एवं इसुआपुर गांव निवासी रवि शंकर प्रसाद का पुत्र अजय कुमार बताया जाता है। पुलिस जांच दल में थानाध्यक्ष के अलावा राम बिचार राम डीएन राम, संजय भारती संजय सुमन तथा शशि रंजन आदि पुलिस पदाधिकारी व पुलिसकर्मी शामिल थे। सवाल यह है कि आखिर बलिया पुलिस की आंख में धूल झोंक कर कैसे निकल गए शराब तस्कर..। यह मांझी में खूब चर्चा का विषय बना हुआ है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ। आए दिन शराब तस्करी का मामला सामने आता है।

.
.
.
.

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!