सरयू नदी के तटीय लोगों को बाढ़ शरणालय में शिफ्ट करने का निर्देश

डीएम ने गोपालनगर में कटान का जायजा लेने के बाद अफसरों को दिए निर्देश

बाढ़ खंड के अभियंता व प्रशासनिक अफसर 24 घंटे रखें कटान क्षेत्र पर नजर

बलिया। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने बैरिया तहसील क्षेत्र के गोपालनगर तारीख में सरयू नदी से हो रहे भीषण कटान का जायजा लिया। कटान रोकने के लिए हो रहे कार्यों को भी नजदीक से देखा। बाढ़ खंड के अधिशासी अभियंता संजय मिश्रा से बचाव कार्य से जुड़ी जानकारी ली। साथ ही तटवर्ती लोगों को भरोसा दिलाया कि हर परिस्थिति में प्रशासन आपके साथ है।
डीएम ने उपजिलाधिकारी आत्रेय मिश्र को निर्देश दिया कि नदी किनारे जितने घर हैं, तत्काल खाली करा दिया जाए। उन घरों में रहते वाले लोगों को गोपालनगर प्राथमिक पाठशाला पर बने बाढ़ शरणालय में शिफ्ट कर दिया जाए। इस बात का ख्याल रहे कि वहां उनके लिए पूरी व्यवस्था सुदृढ़ हो।

उन्होंने चौकी प्रभारी गोपालनगर को निर्देश दिया कि राहत केंद्र पर सुरक्षा के प्रति हमेशा अलर्ट रहें। डीएम ने बाढ़ खंड के अभियंता को निर्देश दिया कि 24 घंटे इस क्षेत्र में निगरानी रखी जाए। किसी भी हालत में कोई भी आबादी प्रभावित नहीं होनी चाहिए। कहा कि तटवर्ती लोगों को सुरक्षित जगह पर शिफ्ट तो किया ही जाए, लेकिन उनके घरों को कटान से बचाने के लिए भी प्रभावी बचाव कार्य जारी रहे। पूरा प्रयास हो कि कटान की जद में कोई भी घर ना आए। उन्होंने ग्रामीणों से भी बातचीत कर शीघ्र बाढ़ शरणालय में शिफ्ट हो जाने को अपील की। किनारे के लोगों को छोटे बच्चों के प्रति भी विशेष रूप से सजग रहने की बात कही।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!