कलयुगी पति ने पत्नी को पीटकर मौत के घाट उतारा*





*बेटे ने पिता पर हत्या करने का लगाया आरोप*
*बेटे की तहरीर पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा*
*नरहीं थाने के लक्ष्मणपुर गांव का है मामला*
बलिया। नरहीं थाने के लक्ष्मणपुर गांव में किराए के मकान में रह रहे पति-पत्नी मामूली विवाद के बाद पति ने लाठी डंडे एवं ईट से हमला कर पत्नी की हत्या कर दी। परिजनों की मानें तो पति अक्सर शराब के नशे में पत्नी को मारता-पीटता था। घटना के बाद
नगरा थाना क्षेत्र के चन्द्रवार दुगौली निवासी सुमंत गुप्ता ने नरहीं थाने में तहरीर देकर अपने पिता राजू गुप्ता पर मां को लाठी- डंडे से पीटकर हत्या करने का आरोप लगाया है। बेटे की तहरीर पर पुलिस ने पिता के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

*मृतका के अंतिम संस्कार को लेकर मायके वालों ने बेटे से की हाथापाई*
महिला की पीटकर हत्या किए जाने की खबर मिलते ही मायका पक्ष भी जिला अस्पताल पहुंच गया। फिर दाह संस्कार करने को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे मृतका के मायके वाले व उसके बेटे के बीच हाथापाई भी हुई। अंत में पोस्टमार्टम के बाद बेटे को शव सुपुर्द किया गया। इसके बाद महावीर घाट पर महिला का अंतिम संस्कार किया गया।

*15 दिन से किराए के मकान में पत्नी के साथ रहने लगा था राजू गुप्ता*
पुलिस को दी गई तहरीर में बेटा सुमंत गुप्ता ने उल्लेख किया है कि मैं करीब दो माह से अपनी पत्नी के साथ अपने ससुराल नरहीं थाने के बसंतपुर में रहता हूं। मेरे पिता राजू गुप्ता पुत्र हरिहर गुप्ता बीते 15 दिनों से नरहीं थाने के लक्ष्मणपुर निवासी भरत चौरसिया के मकान में किराए पर कमरा लेकर मेरी मां कुमकुम देवी (45) के साथ रह रहे थे।

*पति की प्रताड़ना से उबकर बेटे से मिलने आई थी मां*
बता दें कि मंगलवार को मेरी मां कुमकुम देवी मुझसे मिलने मेरे ससुराल बसंतपुर में आई थी। वह पिता की करतूत से आजिज आ चुकी थी। लेकिन सायंकाल करीब साढ़े छह बजे मेरे पिता राजू गुप्ता मेरे ससुराल आए और मेरी मां को साथ ले जाने की जिद्द करने लगे। चूंकि मेरे पिता शराब पीकर हमेशा मेरी मां को मारते-पीटते थे। इसलिए हम लोग ले जाने से मना किए, लेकिन वह नहीं माने और मेरी मां को लेकर साथ में चले गए। रात करीब आठ बजे पता चला कि मेरे पिता मेरी मां से झगड़ा किए और लाठी-डंडे व ईंट से मेरी मां को मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिए हैं। हम लोग सूचना पाकर मौके पर पहुँचे, जहां देखा कि मेरी माँ चोटिल होकर गिरी हुई है तथा उसके सिर से खून का रिसाव हो रहा था और वह कराह रही थी।

*जिला अस्पताल में उपचार के दौरान महिला ने तोड़ा दम*
इसके बाद हम लोग उसे निजी साधन से सामुदायिक स्वास्थ केंद्र नरहीं ले जा रहे थे, तो मेरी मां ने बताया कि तुम्हारे पिता राजू गुप्ता ने मुझे बहुत मारा-पीटा है। सामुदायिक स्वास्थ केंद्र नरहीं पर डाक्टर ने प्राथमिक उपचार के उपरांत मेरी मां को जिला अस्पताल रेफर कर दिया, जहां उपचार के दौरान मेरी मां की मौत हो गई। इस मामले में नरहीं पुलिस ने बेटे द्वारा दिए गए तहरीर के आधार पर गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।





Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!