हर लाभार्थी का आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए बनाया गया माइक्रो प्लान




गाजीपुर। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मरदह में डीपीसी डा.आशीष कुमार गुप्ता एवं एमओआईसी डा.अशोक कुमार सिंह द्वारा आयुष्मान मित्रों की मौजूदगी में आयुष्मान कार्ड की सूची में अन्तिम पात्र लाभार्थी का कार्ड बनाने के लिए माइक्रोप्लान तैयार की गई। जिसमें सरकार की महत्वाकांक्षी योजना आयुष्मान कार्ड की प्रगति एवं अन्तिम लाभार्थी का आयुष्मान कार्ड बनाने की प्रगति पर चर्चा की गई।

डिस्ट्रिक्ट प्रोग्राम कोआर्डिनेटर डा.आशीष गुप्ता ने आयुष्मान मित्रों को इस संबंध में जरुरी दिशा निर्देश दिए। बताए कि नामित आयुष्मान मित्र अपने अपने गांव के लाभार्थीयों की लिस्ट बीसीपीएम से ले लें। जिससे स्पष्ट हो जाएगा कि उनके गांव में कितना कार्ड बना है तथा कितने बनाने अभी बाकी है। जिन लाभार्थीयों का नाम लिस्ट में है अगर वो विस्थापित हो चुके हों या दिवंगत हो गए हों या जिन लड़कियों की शादी हो गई ऐसे लोगों का नाम दिए गए प्रारुप पर उनका कारण दिखाकर पंचायत सहायक के माध्यम से सूचित करें। जिससे स्पष्ट जानकारी पोर्टल पर डाली जा सके। साथ ही आयुष्मान कार्डधारक मरीजों के ईलाज के लिए सीएचसी पर ले आए।

इस मौके पर अधीक्षक डा.अशोक कुमार सिंह ने भी आयुष्मान मित्रों से कहा कि आशा व पंचायत सहायक के साथ सामंजस्य बैठाकर कार्य करें। लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। प्रतिदिन की प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा की जाएगी तथा आयुष्मान कार्ड न बनाने वालों पर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। कहा कि अगर कार्ड बनाने में कोई भी समस्या आती है तो आशा एवं संगिनी नामित आयुष्मान मित्र से संपर्क करें।




Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!