अभी बाढ़ पीड़ितों को नहीं मिलेगा मिट्टी तेल, एक लाइसेंसधारी पर मुकदमा दर्ज..

बलिया। बाढ़ की भयावहता के बीच मिट्टी तेल का उठान न होने से जिला प्रशासन की परेशानी बढ़ती जा रही है। आला अफसरों के निर्देश के बाद भी उठान को लाइसेंधारी तैयार नहीं हुए। पूर्ति निरीक्षक धर्मेंद्र श्रीवास्तव ने शहर कोतवाली में बाढ़ आपदा एक्ट के तहत थोक लाइसेंसधारी दुकान संचालक आरके बीके पर मुकदमा दर्ज कराया है। इसके साथ ही आठ लोगों को नोटिस जारी किया गया है।
इन दिनों जिले में बाढ़ का कहर जारी है। गंगा का जलस्तर खतरा बिंदु से ऊपर है। ऐसे में बाढ़ प्रभावित इलाकों में मिट्टी तेल का वितरण होना आवश्यक हो गया है। शासन ने 12 हजार लीटर मिट्टी तेल का उठान करने का निर्देश दिया है। इसे लेकर जिला पूर्ति कार्यालय में लाइसेंसधारियों की बैठक हुई। तेल उठान के लिए जिला.प्रशासन के कहने के बाद भी लाइसेंसधारियों ने एक साल से मिट्टी तेल का उठान बंद होने का हवाला देते हुए अपनी समस्याएं रखी। कहा कि संसाधन व मैन पावर की कमी है। ऐसे में.उठान करने से असमर्थता जताई।
इनसेट…
-आपदा के समय बाढ़ पीड़ितों के बीच मिट्टी तेल का वितरण न होना यह चिंता का विषय है। लाइसेंसधारकों ने उठान करने से इन्कार कर दिया है। ऐसे में एक लाइसेंसधारक पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। अन्य को नोटिस दी गई है।
-कृष्ण गोपाल पांडेय, जिला पूर्ति अधिकारी।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!