*एक कुंटल मिश्रित छेने की मिठाई को कराया नष्ट

*खाद्य सुरक्षा विभाग की जांच टीम को मिली बड़ी सफलता*
बलिया। रक्षाबंधन के त्योहार पर मिलावटखोरी रोकने के लिए निकली खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम को बुधवार को बड़ी सफलता मिली। आम लोगों की बिक्री के लिए रखे गए छेने की मिठाई में मिलावट पाए जाने पर टीम ने एक कुंटल छेने की मिठाई। जिसकी कीमत लगभग 16000 को मौके पर ही नष्ट कराया। टीम के इस कार्रवाई से मिष्ठान विक्रेताओं में हड़कंप मचा रहा।
टीम ने बलिया शहर, बांसडीह व बैरिया के बाजारों में संदिग्ध प्रतीत हो रही अलग-अलग मिठाइयों के आठ नमूने लिए।
सहायक आयुक्त द्वितीय खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन वेद प्रकाश मिश्रा के निर्देश पर मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी डीके राय के नेतृत्व में जांच टीम को शहर के कटहल नाले के पास स्थित एक मिष्ठान की दुकान पर जांच के दौरान करीब 35 किलो छेने की मिठाई तथा खाकी बाबा के पोखरा के पास बैरिया की एक मिष्ठान की दुकान से लगभग 65 किलो मिश्रित छेने की मिठाई मिली।
इसके बाद टीम सख्त हो गई। दोनों स्थानों पर मिले मिश्रित एक कुंतल छेने की मिठाई को टीम ने सामने ही तत्काल नष्ट कराया। जांच के दौरान टीम ने बलिया शहर, बांसडीह व बैरिया के बाजारों में संदिग्ध प्रतीत हो रही अलग -अलग मिठाइयों के आठ नमूने लिए। सभी नमूनों को जांच के लिए लैब भेज दिया।
मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री राय ने बताया कि जांच रिपोर्ट आने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी ओम प्रकाश यादव, अनिल कुमार यादव व राकेश कुमार यादव रहे।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!