राजनीति अच्छा प्लेटफार्म है, मौका मिला तो लोस चुनाव में किस्मत आजमा सकता हूं- डा. ओंमकार राय





सरकार आईटी क्षेत्र में उत्पादों के निर्यात को दे रही है बढ़ावा

संपूर्ण विश्व में भारत ला सकता है उद्यम क्रांति, अगर युवा हों तैयार..

स्टार्टअप ओडिशा के कार्यकारी अध्यक्षों की पत्रकार वार्ता

बलिया। विज्ञान भारती के राष्ट्रीय सचिव तथा स्टार्टअप ओडिशा के कार्यकारी अध्यक्ष डा. ओमकार राय ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश आज भी आईटी सेक्टर में पिछड़ा हुआ है। हालांकि इसे बेहतर करने की जिम्मेदारी सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्स ऑफ इंडिया (एसटीपीआई) को दी गई है।
सरकार की मंशा है कि आईटी क्षेत्र में उत्पादों के निर्यात को तेजी से बढ़ावा दिया जाए। ताकि संपूर्ण विश्व में भारत उद्यम क्रांति ला सके।

आईटी सेक्टर ने पश्चिमी उत्तर को बेहतर ऊंचाई दी

**आजमगढ़ जनपद के मूल निवासी डॉ. ओमकार राय ने लोक निर्माण विभाग के डाक बंगले में पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह भी कहा कि वर्तमान में आईटी सेक्टर काफी आगे है। देखा जाए तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश इस क्षेत्र में काफी विकसित है। अब जरूरत है पूर्वी उत्तर प्रदेश को ठीक करने की। वर्तमान में आईटी सेक्टर के जरिए ही स्टार्टअप बनाने से लेकर सॉफ्टवेयर बनाना संभव हो पा रहा है। यूपीआई से लेकर डिजिटल पेमेंट करने, यहां तक की वर्क फ्रॉम होम की सुविधा देने में भी आईटी सेक्टर की अहम भूमिका है। कहा कि सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी में पिछड़े पूर्वी उत्तर प्रदेश को जागरूकता एवं आईटी हब तैयार कर विकसित किया जा सकता है।

युवाओं को धरातल पर संसाधन की कमी

**अक्सर देखा जाता है कि कॉलेज से निकलने वाले युवा तकनीकी रूप से सक्षम होते हैं। उनके अंदर बड़ी सोच एवं कार्य क्षमता भी होती है। बावजूद इसके धरातल पर संसाधन की कमी के कारण उन्हें आईटी सेक्टर में बेहतर मुकाम नहीं मिलता।

राजनीति का प्लेटफार्म अच्छा है-डा. ओंमकार राय

**हाल के दिनों में पूर्वांचल में डॉ. ओमकार राय की बढ़ रही गतिविधियों एवं राजनीतिक हलचल को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि संघ व विद्यार्थी परिषद के करीब रहकर लंबे समय तक काम किया। मैं किसी राजनीति इरादे नहीं बलिया नहीं आया हूं। लेकिन राजनीति का प्लेटफॉर्म अच्छा है, अगर भारतीय जनता पार्टी ने मौका दिया तो मऊ, बलिया अथवा गाजीपुर से मैं लोकसभा चुनाव लड़ सकता हूं।






Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!