पुलिस मुठभेड़ में घायल इनामी बदमाश गिरफ्तार

सांसद अफजाल अंसारी की जमीन कुर्क होने के बाद एक और कार्रवाई..
गाजीपुर। बसपा सांसद अफजाल अंसारी की करोड़ों जमीन कुर्क करने के बाद जनपद पुलिस ने दूसरे दिन फिर बड़ा कारनामा कर दिखाया। दुल्लहपुर थाना क्षेत्र में पुलिस की दो शातिर व इनामी अपराधियों से मुठभेड़ हो गई, जिसमें क्रॉस फायरिंग में एक शातिर बदमाश घायल होकर गिर पड़ा। उसे पुलिस ने हथियार समेत गिरफ्तार कर लिया है। जबकि दूसरा बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया। इसकी तलाश पुलिस कर रही है। जबकि रात में घायल गिरफ्तार बदमाश को जिला अस्पताल लाया गया, जहां उसका प्राथमिक उपचार पुलिस की देख-रेख में हो रहा है।
पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे भी मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने मीडिया को जारी अपने बयान में एनकाउंटर की पुष्टि करते हुए बताया कि मेरे निर्देशन पर 24 जुलाई की रात में जनपद में इनामिया, वाछिंत तथा संदिग्ध व्यक्तियों / वाहनों के सघन चेकिंग का अभियान चलाए जाने का आदेश दिया गया था।
इसके अनुपालन में थाना दुल्लहपुर पुलिस व स्वाट टीम द्वारा अमारी गेट पर चेकिंग की जा रही थी। चेकिंग के दौरान दुल्लहपुर के जलालाबाद की तरफ से एक अपाची मोटर साइकिल पर आ रहे दो व्यक्तियों को टार्च की रोशनी से रोकने का पुलिस ने प्रयास किया, तो दोनों व्यक्ति अचानक पुलिस टीम पर फायर करते हुए हंसराजपुर की तरफ भागने लगे।
जिस पर पुलिस टीम द्वारा पीछा किया गया तथा कंट्रोल रूम के माध्यम से उस रूट पर मदद मांगी गई और सभी थानों को चेकिंग करने के लिए बताया गया। भाग रहे बदमाश आगे जाकर धामूपुर की तरफ मुड़ रहे थे कि अनियंत्रित होकर गिर गए तथा पुलिस टीम पर फिर फायर करते हुए भागने लगे, पुलिस टीम द्वारा बार- बार चेतावनी देने के बावजूद फायर करने से पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ जवाबी कार्रवाई में फायर किया गया, जिससे एक बदमाश के पैर में गोली लग गई। इससे वह घायल होकर गिर पड़ा तथा उसका साथी फायर करते हुए अंधेरे का लाभ उठाकर भाग निकला।
पुलिस ने जब घायल बदमाश से पूछताछ की तो वह 25 हजार का इनामियां रणजीत सिंह उर्फ गोलू पुत्र विंध्याचल सिंह निवासी नसीरपुर थाना जंगीपुर निकला, जो कई थानों में वांछित है। जबकि दूसरे भागे हुए साथी का नाम उसने अनुज पाठक उर्फ चीकू निवासी बीरपुर थाना भांवरकोल बताया है। पकड़े गए बदमाश के पास से एक बाइक, पिस्टल व कारतूस बरामद किया गया है। सांसद अफजाल अंसारी पर हुई कार्रवाई के दूसरे ही दिन इनामी अपराधी से मुठभेड़ व उसकी गिरफ्तारी से पुलिस की वाह-वाह हो रही है। उधर अपराधियों में पुलिस कार्रवाई से अफरा-तफरी मची हुई है।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!