*बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराना सर्वोच्च प्राथमिकता: नवागत सीएमओ*





बलिया। जनपदवासियों को स्थानीय स्तर पर सरलता से बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराना तथा सरकार की मंशानुरूप पात्रों तक स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं का लाभ पहुँचाना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता होगी। प्रयास यही होगा कि आमजन का विश्वास स्वास्थ्य विभाग पर बढ़े।
उक्त बातें नवागत सीएम डा. विजय पति द्विवेदी ने शुक्रवार को कार्यभार ग्रहण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। उन्होंने अपने अधीनस्थों को निर्देश दिया है कि समस्त स्वास्थ्य केंद्रों पर चिकित्सक व अन्य जिम्मेदार स्वास्थ्य कर्मी ससमय उपस्थित रहकर मरीज़ों को बिना किसी परेशानी के सेवा उपलब्ध कराएँ। चिकित्सालय पर उपलब्ध दवाएं ही देना सुनिश्चित करे। संचारी रोग नियंत्रण अभियान को देखते हुए मलेरिया, डेगू के मरीजो पर विशेष ध्यान दें।
डा द्विवेदी में कहा कि आयुष्मान योजना के लाभार्थियो का शत प्रतिशत कार्ड बनवाना और उन्हें सरकार के दिशा-निर्देश के अनुसार चिन्हित आयुष्मान अस्पतालो मे बेहतर इलाज की सुविधा ,स्वास्थ्य मेले का आयोजन, चिकित्सालयों के नियमित साफ-सफाई व टीकाकरण कार्यक्रम शत प्रतिशत किया जाए। आश्वस्त किया है कि हर आपात स्वास्थ्य सेवा की आवश्यकता पर मैं ख़ुद हर समय उपलब्ध रहूंगा। इसलिए कोई भी आम नागरिक मेरे मोबाइल नंबर पर काल कर अपनी समस्या से अवगत करा सकते हैं। बताया कि वह इसके पूर्व सीएमओ चन्दौली व प्रभारी अपर निदेशक चित्रकूट धाम मंडल सहित अन्य जनपदों में सेवाएँ दे चुके है।





Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!