“रोटरी क्लब व रोटरी- ई क्लब ने वैना पीएचसी पर स्वास्थ्य उपकरण उपलब्ध कराया..



बलिया। रोटरी क्लब एवं रोटरी-ई क्लब 3012 के संयुक्त तत्वाधान में प्राथमिक स्वास्थ्य चिकित्सा केंद्र वैना फेफना को चिकित्सीय उपकरण उपलब्ध कराया गया। जिससे उत्तम चिकित्सा सुविधा प्राप्त हो सके।
वैना पीएचसी को ऑक्सीजन कंसीट्रेटर ,थर्मल स्कैनर ,फेस मास्क, पीपी कीट ,फेस शिल्ड इत्यादि सामग्री रोटरी के सौजन्य से चिकित्सीय मदद के लिए उपलब्ध करया गया।
इस मौके पर रोटे. एसएस. श्रीवास्तव ने रोटरी की भूमिका पर विस्तृत प्रकाश डाला। रोटरी का उद्देश्य मानव कल्याण के लिए कार्य करना है। बाढ़ पीड़ित लोगों को इस अवसर पर सहायता उपलब्ध कराई गई।

कार्यक्रम में रोटरी क्लब बलिया के वर्तमान अध्यक्ष हर्ष श्रीवास्तव ने वैना हॉस्पिटल की व्यवस्था की प्रशंसा की। कहा कि इस स्वास्थ्य केंद्र को स्वच्छता के लिए पुरस्कृत किया जा चुका है। यह क्षेत्रवासियों के लिए अनुकरणीय है। रोटरी क्लब के सहयोग से इसे और भी उन्नत बनाया जाएगा। हर्ष श्रीवास्तव ने बताया कि बहुत जल्द ही यहां पर नवजात शिशु के लिए बेबी वार्मर की व्यवस्था तत्काल कराई जाएगी।
रोटरी क्लब ने अन्य जगह की चिकित्सीय उपकरण उपलब्ध कराए हैं। इसी क्रम में यह आयोजन भी हुआ है। कहा कि आशा कार्यकर्ती को भरपूर सहयोग प्रदान किया जाएगा। रोटरी एक अंतरराष्ट्रीय संगठन है यह सभी सहायता अमेरिका द्वारा उपलब्ध कराए गए हैं। रोटेरियन डॉक्टर मार्क बेनार्ड इसके लिए धन्यवाद के पात्र हैं।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में डॉक्टर निश्चल पांडे की अहम भूमिका है, जो जनपद को उन्नत बनाने के लिए सदा सक्रिय रहते हैं।
इस अवसर पर रोटे. अजीत कुमार सिंह (सचिव), रोटे. अमिताभ श्रीवास्तव ,रोटे.अजीत कुमार ,रोटे. राजेश जायसवाल ,रोटे मोहम्मद ताहिर ,आनंद ,शिव शंकर गुप्ता उपस्थित रहे।

सभी आशा वर्कर को पल्स ऑक्सीमीटर kn 95, मास्क एवं अन्य मास्क उपलब्ध कराया गया। उक्त आयोजन में एएनएम व आशा वर्कर इंदू गिरी, संगीता ओझा,मीना यादव, लक्ष्मी वर्मा, विद्यावती पासवान ,ममता ओझा, सिंधु देवी सिंह, माया सिंह, शारदा, संगीता गिरी ,आदि उपस्थित रहीं। नैना ग्राम सभा के प्रधान व समस्त ग्रामवासियों ने इस कार्यक्रम की भूरि- भूरि प्रशंसा की। कार्यक्रम को सफल संचालन अविनाश सिंह अदालत ने किया। कार्यक्रम के प्रति धन्यवाद ज्ञापन डॉ व्यंकटेश प्रभारी चिकित्साधिकारी वैना ने किया।



Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!