संकल्प के समर कैंप में चलेगी मस्ती की पाठशाला






बलिया। संकल्प संस्था द्वारा गर्मी की छुट्टी में प्रतिवर्ष ‘मस्ती की पाठशाला’ यानी ‘समर कैंप’ का आयोजन किया जाता है। इस साल यह कैंप 20 मई से शुरू होकर 18 जून तक श्री मुरली मनोहर टाउन इंटर कॉलेज बलिया में चलेगा।

गर्मी की छुट्टी में समर कैंप व्यक्तित्व विकास में है मददगार-आशीष त्रिवेदी

कैंप के संयोजक रंगकर्मी आशीष त्रिवेदी ने बताया कि बच्चों के लिए गर्मी की छुट्टी में लगने वाला यह कैंप उनके व्यक्तित्व विकास में बहुत ही मददगार होता है। कैंप में म्यूजिक, डांस, एक्टिंग, पेंटिंग, क्राफ्ट, योग, स्टोरी टेलिंग, पोयेट्री टेलिंग, सेल्फ डिफेंस आदि का प्रशिक्षण देकर बच्चों के पर्सनालिटी को डेवलप किया जाता है। पूरे साल बच्चे पढ़ाई, होम वर्क, ट्यूशन, टीचर की डांट डपट से ऊब जाते हैं। ऐसे में यह कैम्प उन्हें तरो ताजा कर देता है। कैंप में मस्ती के साथ बहुत कुछ सीखने को मिलता है। राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय वाराणसी से प्रशिक्षित ट्विंकल गुप्ता के निर्देशन में चलने वाला इस साल का कैम्प विशेष होगा।

कैंप में 06 से 16 साल तक बच्चे ले सकते हैं हिस्सा

बताते चलें कि लगातार 28 दिनों तक चलने वाले इस कैंप में प्रतिदिन सुबह सात बजे से पूर्वाह्न दस बजे तक कार्यशाला आयोजित होगी। इस कैंप में छह वर्ष से 16 वर्ष तक के लड़के लड़कियां प्रतिभाग कर सकते हैं। कैंप के सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र दिया जाएगा। कैंप के समापन पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिसमें बच्चे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकेंगे।





Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!