छात्रा बलात्कार कांडः प्रधानाध्यापक निलंबित, एबीएसए समेत अन्य पर गिर सकती है गाज





.
.
एसपी ने पुलिस कार्रवाई का किया क्रास चेक, पीड़ितों से की बातचीत..
गाजीपुर। मरदह विकासखंड के एक इंग्लिश मीडियम प्राथमिक पाठशाला में बीते सात अक्टूबर को छात्रा के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में विद्यालय के प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर पूरे प्रकरण की जांच शुरू कर दी गई है। इस मामले में बलात्कार के आरोपी शिक्षाधिकारी के चालक को गिरफ्तार कर लिया गया। पूरे प्रकरण की क्रास जांच पुलिस अधीक्षक ने शुरू कर दी है।
मरदह ब्लॉक के एक इंग्लिश मीडियम स्कूल में कक्षा सात की छात्रा के साथ हुई रेप की घटना तूल पकड़ने लगी है। इससे शिक्षा विभाग सहित जिले के अफसरों की नींद हराम है। डीएम एमपी सिंह ने मामले को गंभीरता से लेते हुए बीएसए को प्रधानाध्यापक को निलंबित करने के साथ ही पूरे प्रकरण की जांच के निर्देश दिए हैं। डीएम के निर्देश पर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने प्रधानाध्यापक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर विद्यालय के अन्य शिक्षकों की भूमिका की जांच शुरू कर दी है। जांच के बाद अन्य शिक्षकों पर भी गाज गिरनी तय मानी जा रही है।
पीड़ित पक्ष की माने तो बीते सात अक्टूबर को महिला खंड शिक्षाधिकारी के ड्राइवर द्वारा विद्यालय कैंपस में एक नाबालिक छात्रा (कक्षा सात) के साथ दुष्कर्म किया था। घटना को पहले विद्यालय स्तर पर दबाने का प्रयास किया गया। बाद में मामला थाने पहुंचा। वहां भी प्रभावशाली लोगों की मदद से लीपापोती की गई। लेकिन इसी बीच खबर मीडिया में आने के बाद शनिवार को एसपी गाज़ीपुर रामबदन सिंह मौके पर पहुंच गए। एसपी के निर्देश पर तत्काल ड्राइवर को गिरफ्तार किया गया। पुलिस अधीक्षक ने घटना की पुष्टि करते हुए मामले में क्रास चेक किया। छात्रा बलात्कार कांड में पुलिस एवं प्रशासनिक जांच शुरू हो गई है। खंड शिक्षा अधिकारी कल्पना भी जांच के घेरे में हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद अन्य शिक्षक व अधिकारी भी कार्रवाई के फंदे में पहुंच सकते हैं। इस संबंध में बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव ने 3 सदस्य जांच टीम गठित कर पूरे प्रकरण की जांच करने का निर्देश दिया है बताया जाता है कि खंड शिक्षा अधिकारी कल्पना शिक्षा विभाग के किसी कर्मचारी की बोलेरो किराए पर लेकर चलती हैं और चालक डब्बू उनका भक्त था।
.
.


Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!