बलिया बलिदान दिवस को अनूठे अंदाज में मनाकर “सनबीम” बलिया ने कायम की एक नई मिसाल…


बलिया। नित्य नई अपनी उपलब्धियों और नए-नए अनोखे अंदाज से नगर में अगरसण्डा स्थित सनबीम स्कूल सदैव चर्चा का केन्द्र बिन्दु बना रहता है। इसी क्रम में बलिया बलिदान दिवस के अवसर पर गुरुवार 19 अगस्त को सनबीम स्कूल बलिया द्वारा इस अवसर की गरिमा को अपने छात्रों तथा जनमानस में आजादी का फिर से वही पुराना जज्बा जगाने के लिए अपने विद्यार्थियों, अभिभावको एवं शिक्षकगण के साथ मिलकर भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री द्वारा चलाये गये अभियान ‘आजादी का अमृत महोत्सव एवं ‘फिट इंडिया रन 2.0, ‘फिटनेस का डोज- आधा घंटा रोज, ‘दौड़ेगा इंडिया-जीतेगा इंडिया. के तहत प्रतिभाग कर विद्यालय प्रांगण से बलिया रोडवेज बस स्टेशन तक 2.0 किमी की दूरी पूरे जोश व उत्साह के साथ दौड़ कर पूरी की।


विद्यालय द्वारा आयोजित इस अनोखे कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उप-जिलाधिकारी बलिया जुनैद अहमद आईएएस तथा विशिष्ट अतिथिद्वय जिला क्रीडा़धिकारी डॉ अतुल सिन्हा एवं जिला बास्केटबॉल संघ के सचिव श्री धनन्जय सिंह उपस्थित रहे। मुख्य अतिथियों का स्वागत निदेशक डॉ कुंवर अरूण सिंह ने गुलदस्ता एवं स्मृति चिह्न भेंटकर किया। कार्यक्रम का आरंभ अतिथिगण ने हस्ताक्षर पटल पर अपने स्मृति स्वरूप हस्ताक्षर देते हुए अपने प्रेरक एवं स्फूर्तिदायक शब्दों से की तथा दौड़ अभियान को विद्यालय की झंडी दिखाकर प्रारंभ किया । विशिष्टजनों ने इस अभियान में साथ-साथ दौड़कर समस्त धावकों का नेतृत्व कर उन्हें प्रोत्साहित किया। इस अभियान में 93 यूपी बटालियन एनसीसी बलिया के एएनओ जीआईसी एवं दो पीआई स्टॉफ ने भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। दौड़ के दौरान सुरक्षा हेतु थाना फेफना, पुलिस चौकी सिविल लाइन एवं कोतवाली बलिया का सराहनीय योगदान रहा। आज के इस ऐतिहासिक दिन पर विद्यालय प्रांगण में रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया था। जिसमें विद्यालय शिक्षकों के साथ-साथ अन्य सभी इच्छुक रक्तदाताओं ने अपनी सेवा भावना से इस महादान शिविर में रक्तदान किये।

क्या बोले विद्यालय निदेशक
बलिया। विद्यालय के निदेशक डॉ कुँवर अरुण सिंह ने अपने उद्घबोधन मे कहा कि हम सौभाग्यशाली है जिन्होंने आजाद भारत में जन्म लिया है। परन्तु हमें आजाद वतन दिलानै के लिए हमारे अनेकों वीर सैनानियों को अपनी शहादत देनी पड़ी। हमें अपने देश को, और देश के लिए शहादत देने वाले उन सभी वीर शहीदों के योगदान को कभी भुलना नहीं चाहिए। आज हमें जो यह आजाद वतन मिला है उसकी गरिमा को अक्षुण्ण रखने की नैतिक जिम्मेदारी अब हमारी बनती है। साथ ही देश प्रेम की अलख जगाए रखने की सभी से अपील की। विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती सीमा ने बलिया बलिदान दिवस के अवसर पर आयोजित सभी आयोजनों को सफल बनाने के लिए समस्त प्रतिभागियों एवं विद्यालय परिवार का आभार व्यक्त किया।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!