फर्जी जांच अधिकारी बन ठगों ने महिला से ₹40000 लेकर फरार*

आवास स्वीकृति के बाद बैंक खाते से उतारे गए थे पैसे
बलिया। सिकंदरपुर तहसील क्षेत्र के लीलकर मठिया गांव में फर्जी जांच अधिकारी बनकर महिला के खाते से (आवास के) उतारे गए ₹40000 लेकर दो ठग फरार हो गए। घटना के बाद पीड़िता के पति ने मुकामी थाने में तहरीर दी है।
पीड़िता के पति हरेराम राजभर पुत्र स्व० भिखारी राजभर द्वारा थाने पर दिए गए तहरीर में बताया गया है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंर्तगत हम प्रार्थी द्वारा आवास का पैसा ₹40000 बैंक से उतार कर घर लाया गया कि उसी बीच मेरे गैरमौजूदगी में दो अज्ञात लोगों द्वारा हम प्रार्थी के घर पहुंचकर मेरी पत्नी नागेश्वरी देवी व मेरी पुत्री लालमुनि को बोला गया कि जो आवास का पैसा बैंक से आया है। उसको लेकर आओ और अपने हाथ पर रखकर फोटो खिचवाओ हम लोग ब्लाक के कर्मचारी है। जिस पर मेरी पत्नी घर में रखा ₹40000 लेकर आई तथा फोटो उनके द्वारा खिंचा गया। इसके बाद वह बोले की पैसा हम लोगों को दो और आधार कार्ड लाओ जब मेरी पत्नी व पुत्री घर में आधार कार्ड लेने के लिए गई। उसी दौरान दोनों वहाँ से फरार हो गए।
ऐसी स्थित में उक्त अज्ञात लोगों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई के लिए पुलिस से गुहार लगाई गई है। गरीब मजदूरों का पैसा अब कब और कैसे मिलेगा यह बताना कठिन है ?

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!