चटकी रेल पटरी से गुजर गई ट्रेन, हादसा टला


गाजीपुर। पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन- दानापुर रेल खंड के बारा रेलवे स्टेशन के अप लाइन के पोल संख्या 677/ 10 के पास गुरुवार की सुबह उस वक्त हादसा टल गया जब पैसेंजर ट्रेन के गुजरने के बाद रेल पटरी करीब तीन इंच तक चटक गई।

इस दौरान पेट्रोलिंग कर रहे की-मैन हंस नारायण की नजर टूटी रेल पटरी पर पड़ी तो वह इसकी सूचना रेल के अधिकारियों के साथ स्टेशन में दिया। पटरी चटकने की सूचना मिलते ही रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया।
दानापुर रेल कंट्रोल रूम में पटरी चटकने की सूचना पर तकनीकी कर्मचारियों की टीम मौके के लिए रवाना हो गई।


घंटों की मशक्कत के बाद पटरी का मरम्मत कर रेल परिचालन पूर्ण रुप से सुचारू कराया गया। इस बीच रेल लाइन में कोई भी ट्रेन के आवागमन न होने पर रेल परिचालन पर इसका खासा असर नहीं पड़ा। इस दौरान रूट से गुजरने वाली ट्रेनों को कॉशन के जरिए धीमी गति से रवाना किया गया। की-मैन हंस नारायण ने बताया कि सुबह अप लाइन पर पैसेंजर ट्रेन के गुजरने के बाद करीब साढ़े पांच बजे विद्युत पोल संख्या 677/10 के पास रेलवे ट्रैक चटका हुआ मिला।

जिसकी सूचना रेल कंट्रोल बोर्ड को देते हुए मरम्मत कराए गया। सुबह 7:30 बजे तक मरम्मत कर रेल परिचालन पुनः शुरू कर दिया गया। मरम्मत के दौरान दिल्ली हावड़ा रूट से गुजरने वाली ट्रेनों को काशन के जरिए धीमी गति से गुजारा गया। ट्रैक मैन पवन कुमार दुबे ने बताया कि रेल पटरी चटकने के बस उसकी मरम्मत कर दी गई। जिसके कारण रेल परिचालन पर इसका कोई असर नहीं पड़ा।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!