आयुष्मान भव: के तहत सप्ताहिक स्वास्थ्य मेले का आयोजन





गाजीपुर। रेवतीपुर गांव स्थित सीएचसी पर शासन के निर्देश पर आयुष्मान भव: के तहत सप्ताहिक स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ चिकित्सा अधीक्षक व प्रभारी अधिकारी डा. अभिषेक यादव ने किया। आयोजित इस स्वास्थ्य मेले में पहली बार विभिन्न रोगों के चिकित्सा विशेषज्ञों का जमावड़ा लगा, जहाँ विभिन्न रोगों के आए करीब 250 मरीजों का उपचार करने के साथ ही उन्हें परामर्श, दवा वितरण भी किया गया।
स्वास्थ्य मेले में टीबी, हृदय रोग, दंत रोग, डेंगू, एचआईबी, मलेरिया, हीमोग्लोबिन, उदर रोग, आंख, मनो रोग आदि रोगों की जांच की गई ‌।
मरीज व ग्रामीण शासन की ओर से इस तरह के आयोजन को लेकर काफी संतुष्ट दिखे।इस दौरान
चिकित्सा अधीक्षक व प्रभारी अधिकारी डाक्टर अभिषेक यादव ने बताया कि आयुष्मान भव साप्ताहिक स्वास्थ्य मेला का आयोजन से लोगों को काफी मदद मिल रही है,यह शासन की एक अच्छी पहल है।उन्होनें कहा कि इस दौरान दवा, स्क्रीनिंग सहित स्वास्थ्य कार्यक्रमों की जानकारी दी गई। कहा कि आयुष्मान भव: कार्यक्रम से लोगों को भरपूर लाभ मिलेगा।इस दौरान चिकित्सा अधीक्षक ने कहा कि अब मरीजों को जिला अस्पताल जाने की जरूरत नहीं है।हर सप्ताह में एक बार इस सीएचसी पर विभिन्न रोगों के चिकित्सा विशेषज्ञ चिकित्सकों के द्वारा स्वास्थ्य मेले में लोगों का नि: शुल्क इलाज,परीक्षण व दवा वितरण किया जाएगा।इस अवसर पर डाक्टर अभिषेक यादव,डाक्टर मनीष कुमार, डाक्टर आनंद कुमार,डाक्टर सत्यम्,बबीता सिंह, आशुतोष सिंह, अभिषेक उपाध्याय, अजय‌ आदि मौजूद रहे।





Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!