शाबाश ! खाकी बनी गौ माता की रक्षक, 37 गायें बरामद

एसपी के निर्देश के बाद करीमुद्दीनपुर क्षेत्र में दिखी हनक, आठ पशु तस्कर धराए
गाजीपुर।
पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह ने जिले में कानून-व्यवस्था को कठोरता से लागू करने की दिशा में रोज एक कदम आगे बढ़ा रहे हैं। यही वजह है कि पुलिस को एक के बाद एक बड़ी सफलताएं मिल रही है। मंगलवार को करीमुद्दीनपुर पुलिस ने बेहतर गुडवर्क कर लोगों की खूब वाहवाही लूटी है। एक साथ तीन ट्रक एवं एक पिकअप में जा रहे 37 पशुओं और आठ तस्करों को पकड़कर गुडवर्क का बेहतर नमूना पेश किया है।
यूपी-बिहार बार्डर पर हो रही पशु तस्करी की सूचना मिली थी। इसे गंभीरता से लेते हुए एसपी ने करीमुद्दीनपुर क्षेत्र में पुलिस की कुल चार अलग-अलग टीमें गठित कर पशु तस्करों के खिलाफ सखुत कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इस निर्देश के बाद इसका असर यह रहा कि पशु तस्करी में लिप्त आठ गौ तस्करों को गिरफ्तार करने के साथ ही तीन ट्रक और एक पिकअप में लदी ३७ गायों को बरामद कर लिया गया। पकड़े गए लोगों के खिलाफ गो वध अधिनियम का मुकदमा दर्ज कर चालान कर दिया गया। क्षेत्र मे गौ तस्करी की शिकायत पर क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व मं चारों टीमों ने सक्रियता से कार्रवाई की।
एसपी के निर्देश पर करीमुद्दीनपुर थानाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप सिंह ने थाने से कुल चार टीमें गठित कर अलग-अलग जगहों पर चेकिंग शुरू कर दी गई। जिसमें तीन ट्रक एवं एक पिकअप पैर व मुंह बांधकर 37 गाय को बिहार ले जाया जा रहा था। कागजात मांगने पर नहीं दिए। इस मामले में कुल आठ गौ तश्करों के खिलाफ गौ तश्करी का मुकदमा दर्ज कर चालान कर दिया गया। इस संबंध में थानाध्यक्ष करीमुद्दीनपुर ने बताया की आठ लोगों के खिलाफ गौ वध अधीनियम का मुकदमा दर्ज किया गया है।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!