जिले में 100 करोड़ रुपये का होगा निवेश और बनेगा इलेक्ट्रिकल व्हीकल, खासियत क्या होगी जानें..

गाजीपुर। जिले में रोजगार के साधन उपलब्ध कराने के लिए आटो मोबाइल सेक्टर में ओमेगा सेकी मोबिलिटी एवं यूथ रूरल एंटरप्रेन्योर फाउंडेशन के संयुक्त प्रयास से इलेक्ट्रिक व्हीकल उत्पादन केंद्र स्थापित होगा। इसे लेकर ओमेगा सेकी के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. देव मुखर्जी व यूथ रूरल एंटरप्रेन्योर फाउंडेशन के सी.ई.ओ. सुनील सिंह के बीच शनिवार को करार हुआ है। सौ करोड़ का निवेश होने से जिले में खुशी का माहौल है। यह करार उदय नारंग के ओमेगा सेकी और संजय राय शेरपुरिया के मार्गदर्शन से चल रहे यूथ रूरल एंटरप्रेन्योर फाउंडेशन के बीच हुआ। करार के बाद हर-हर महादेव के नारे के साथ पूरा होटल गूंज उठा। 
कहा गया कि दोनों मिलकर इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाएंगे। इस व्हीकल की खास बात यह होगी कि तीस मिनट से लेकर तीन घंटे के बीच यह चार्ज होगी। साथ ही प्रति किलोमीटर पचास पैसे से एक रूपये का खर्च आएगा। इस उत्पादन केंद्र के स्थापित होने से करीब पांच हजार युवाओं को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा। कार्यक्रम के दौरान यूथ रूरल एंटरप्रेन्योर फाउंडेशन के मार्गदर्शक संजय राय शेरपुरिया ने कहा कि पूरे पूर्वांचल के युवाओं को रोजगार देने के लिए निवेशकों को यहाँ लाया जाएगा और रोजगारी के कई सारे नए आयाम उपलब्ध करवाए जाएँगे। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत का जो सपना देखा है। उसे हर हाल में साकार करके ही चौन की नींद सोऊंगा। इसके पूर्व मुख्य अतिथि और जमानियां की विधायक सुनीता सिंह ने दीप प्रज्जवलित करके कार्यक्रम की शुरूआत की। इसके बाद यूथ रूरल एंटरप्रोन्योर फाउंडेशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील कुमार सिंह ने इलेक्ट्रिक थ्री व्हीकल उत्पादन केंद्र के विषय में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस केंद्र से थ्री व्हीकल आटो रिक्शा तैयार किए जाएंगे। इस आटो में लिथियम आयन की बैट्री लगाई जाएगी। जो कम समय में चार्ज होगी। जब ग्रामीण इलाकों में यातायात के साधन बढ़ेंगे तो अवश्य जिला विकास करेगा। उन्होंने यह भी बताया कि देश में पर्यावरण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चिंताओं को भी यह आटो मोबाइल फैक्ट्री काफी हद तक कम करेगी। 
ग्लोबल वार्मिंग के इस दौर में अधिक से अधिक पौधरोपण करके संजय राय शेरपुरिया के मार्गदर्शन से यूथ रूरल एंटरप्रेन्योर फाउंडेशन जिले की अनेक-विधि संस्थाओ के सहयोग से पूरे जिले में 40 लाख पौधे रोपने के लिए दो अगस्त से एक विशेष अभियान शुरू करेगा।इस कार्यक्रम में गाजीपुर के जिलाधिकारी एम.पी.सिंह, पुलिस अधीक्षक ओ.पी.सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह, कुंवरभानु प्रताप सिंह, अंकित राय, डा. सतीश राय, गर्भजीत सिंह, रोटरी क्लब के संजीव सिंह बंटी, कुल्लू सिंह सहित सैकड़ों लोग कोविड प्रोटोकाल के तहत मौजूद रहे।

गाजीपुर से किशन मोहन पाण्डेय की रिपोर्ट..

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!