…और न्याय की गुहार करती रही नूतन, लेकिन अमिताभ को उठा ले गई पुलिस

हजरतगंज कोतवाली में हो रही है अमिताभ ठाकुर से पूछताछ
लखनऊ। पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर को लखनऊ पुलिस ने शुक्रवार को उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान अमिताभ ठाकुर एवं उनकी पत्नी नूतन ठाकुर पुलिस से न्याय की गुहार करते रहे। पत्नी बार-बार पति को निर्दोष बताती रही, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं था। बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट के सामने बलिया की एक बलात्कार पीडि़ता एवं गवाह द्वारा फेसबुक पर लाइव वीडियो वायरल किया गया था। जिसमें दुष्कर्म के आरोपी बसपा सांसद अतुल राय को बचाने एवं उसका साथ देने और पीडि़तों को आत्मदाह के लिए मजबूर करने के लिए कई लोगों को दोषी ठहराया गया है, जिसमें पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर भी शामिल है। इस प्रकरण में पहले जांच बैठाई गई और उन्हें होम आरेस्ट किया गया था। इसके बाद उसे शुक्रवार को गिरफतार कर लिया गया।
मऊ के घोसी सांसद अतुल राय पर बलिया की रहने वाली एक युवती ने लोकसभा चुनाव के पूर्व दुष्कर्म का आरोप लगाया था। युवती के आरोप के बाद वाराणसी में अतुल राय के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर लिया गया। तब अतुल राय सांसद नहीं थे। लंबे समय तक जांच चलती रही। इसी बीच चुनाव संपन्न हुआ और अतुल राय सांसद चुन लिए गए। दुष्कर्म पीडि़ता और गवाह पुलिस प्रशासन से न्याय मांग रहे थे, तभी अतुल राय के भाई की तहरीर पर बलात्कार पीडि़ता के खिलफ भी वाराणसी में एक एफआईआर दर्ज कर दिया गया। इसके बाद युवती को परेशान किया जाने लगा। इसके बाद सिस्टम से परेशान एवं तंग आकर बलात्कार पीडि़ता एवं उसके गवाह ने बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट के सामने आत्मदाह की कोशिश की और उपचार के दौरान दोनों की मौत हो गई।
खास बात यह रही कि मरने से पहले दुष्कर्म पीडि़ता ने पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर पर भी दोषी होने का आरोप लगाया है। पीडि़ता और गवाह के आरोप के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया। पहले होम आरेस्ट फिर शुक्रवार को अमिताभ ठाकुर को घर से गिरफ्तार कर लिया गया। इसके पूर्व इस प्रकरण में एसआईटी से जांच कराई गई है। इस जांच रिपोर्ट के आधार पर उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!