..और लोगों को मुग्ध करने लगी ‘मुन्ना भाई’ की “गांधीगिरी”

बलिया। जी हां! मैं ही वह बंदा हूं, जो कभी राजनीति की क, ख, ग, घ तक नहीं जानता था। लेकिन मुन्ना भाई एमबीबीएस की टिप्स मुझे भा गई और अब उनके ही नक्शेकदम पर चल पड़ा हूं। हालांकि बलिया के आप नेता अजय राय मुन्ना ने कहा कि उन्हें किसी राजनीतिज्ञ का नकल करना पसंद नहीं है। वह अपने आत्मा की आवाज, लोगों का विश्वास और धर्म के रास्ते पर चलकर राजनीति में सफल होना चाहते हैं। वह दो दिन पहले बाढ़ प्रभावित इलाके में भगवान भोले शंकर का दर्शन-पूजन करने के बाद हैबतपुर गांव के बड़े-बुजुर्गो का आशीर्वाद ले रहे थे। पूरे गांव के लोगों के साथ गांव का भ्रमण किया।

विधानसभा चुनाव भले अभी दूर हो, लेकिन आम आदमी पार्टी से इस बार चुनाव मैदान में आने की तैयारी कर रहे अजय राय मुन्ना की गांधीगिरी सबको भा रही है। वह इस बार की बाढ़ में फंसे लोगों को नित्य मदद में जुटे रहे। पीडि़तों की भोजन व तिरपाल से लेकर अन्य समस्याएं दूर करने का प्रयास किया। देखा जाए तो लोग मुन्ना भाई को हाथ -हाथ ले रहे हैं।

पार्टी नेतृत्व ने भी अजय राय मुन्ना को लगभग सदर विधानसभा ३६१ से अंदर ही अंदर हरी झंडी दे दी है। हालांकि अभी इसकी घोषणा बाकी है। उधर अजय राय मुन्ना को अन्य छोटे-छोटे संगठनों का भी समर्थन मिलने लगा है और उनका उत्साह कई गुना बढ़ गया है। इन दिनों मुन्ना भाई प्रतिदिन क्षेत्र भ्रमण कर आप के वोट बैंका बढ़ाने में रात-दिन एक किए हुए हैं। गांव-गांव में सदस्यता अभियान भी तेजी से चल रहा है। अब देखना है कि विस चुनाव में इस कठिन परिश्रम का कितना फल मिलता है।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!