रिजल्ट से नाराज छात्रों ने डीएम कार्यालय पर किया प्रदर्शन, पत्रक सौंपा


सीबीएसई हाईस्कूल का रिजल्ट घोषित होने के बाद छात्रों में आक्रोश…
बलिया। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद (सीबीएसई) हाईस्कूल के रिजल्ट ने चारो तरफ हंगामा मचा दिया है। मेधावी छात्र न केवल असंतुष्ट हैं, बल्कि दूसरे दिन भी अपनी शिकायत लेकर विद्यालयों में पहुंचे। इतना ही नहीं स्कूल के स्टाफ के बच्चों का नंबर अधिक होने से नाराज छात्र एवं छात्राएं बुधवार को जिलाधिकारी से मिलकर पत्रक सौंपा और न्याय की गुहार लगाए। शहर के सेंट थॉमस स्कूल के बच्चों ने डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन भी किया। इस दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों ने छात्र-छात्राओं का समर्थन करते हुए प्रदर्शन में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया।
बता दें कि मंगलवार की दोपहर सीबीएसई बोर्ड परीक्षा के परिणामों की घोषणा के बाद प्राप्तांक कम आने से नाराज छात्रा/छात्राओं ने विद्यालय के सामने सड़क जाम कर विरोध -प्रदर्शन किया था। पुलिस एवं जिला प्रशासन ने जब छात्रों से बात की, तब जाकर वे शांत हुए। जबकि छात्र व अभिभावक विद्यालय प्रशासन से संपर्क साधते रह गए, लेकिन बात नहीं हो सकी। विद्यालय के छात्र- छात्राओं का आरोप है कि विद्यालय प्रबंधन द्वारा अपने स्टाफ के विद्यार्थियों को 80 और 90% से ऊपर प्राप्तांक दिलाया गया है। जबकि विद्यालय के मेधावी छात्र- छात्राओं के नंबर उनकी अपेक्षा काफी कम है। छात्रों का आरोप है कि जब विद्यालय प्रबंधन से बात की गई, तो छात्रों के साथ दुर्व्यवहार किया गया। इसके बाद छात्र-छात्राओं का आक्रोश फूट पड़ा। छात्रों ने मांग किया कि सभी छात्रों का पुनर्मूल्यांकन किया जाए और ऐसी अनियमितता करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए।
उधर नागा जी सरस्वती विद्या मंदिर माल्देपुर समेत अन्य विद्यालयों में भी सैकड़ों छात्र अपनी शिकायत लेकर पहुंचे थे। छात्रों के प्रश्नों का क्लास टीचर और प्रधानाचार्य के पास कोई जवाब नहीं था। बहुत छात्रों ने पुनः परीक्षा देने की ठान ली है।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!