डीआईजी महोदय द्वारा जनपद बलिया का वार्षिक निरीक्षण

बलिया। पुलिस उप महानिरीक्षक आजमगढ़ परिक्षेत्र अखिलेश कुमार ने बलिया के पुलिस लाइन सभागार में SP व ASP बलिया सहित समस्त क्षेत्राधिकारी, थाना प्रभारी तथा शाखा प्रभारियों के साथ मीटिंग की। उन्होंने संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
इसके पूर्व कोतवाली बांसडीह का वार्षिक निरीक्षण किया गया। जिसमें महोदय द्वारा सर्वप्रथम समस्त अभिलेख अपराध रजिस्टर, आर्डर बुक (न्यायालय), जनसुनवाई रजिस्टर का निरीक्षण कर अभिलेखों को ससमय अभिलेखित करने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने गैंगेस्टर, गुंडा एक्ट में त्वरित कार्रवाई के लिए भी निर्देश दिया ।


उन्होंने निरीक्षण के दौरान
थाने के समस्त कर्मचारियों से वार्ता की व पुलिसकर्मियों को बीट की कार्यप्रणाली अभिसूचना व मुखबिर तन्त्र को मजबूत रखने के सम्बन्ध में वार्ता कर दिशा निर्देश दिया।
2. पूर्व में हुई हत्या, डकैती, लूट, नकबजनी एवं महिला संबंधी अपराधों में शामिल अपराधियों के विरूद्ध गुण्ड़ा एक्ट, गैंगेस्टर एक्ट की कार्यवाही करने को कहा।
3. अभ्यस्त अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खुलवाने एवं गैंग पंजीकृत कराने की कार्यवाही की जाए ।
4. ऐसे अपराधी जिन पर गैंगेस्टर की कार्यवाही हुई हो उन अपराधियों द्वारा अपराध मे अर्जित चल-अचल सम्पत्तियों को पता लगाकर कुर्की/ जप्ती की कार्यवाही की जाये। तत्पश्चात सम्भ्रांत व्यक्तियों से मुलाकात कर उनकी समस्या को सुन कर सम्बन्धित को समस्या के समाधान के लिए निर्देश दिए।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!