सावधान! कोरोना के तीसरे लहर की आहट…

लखनऊ। प्रदेश में भयंकर तबाही मचा चुकी कोरोना वायरस की तीसरी लहर के आने की आहट मिलने लगी है, हालांकि प्रदेश सरकार कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए दिन रात तैयारी में जुटी है, फिर भी हमें सावधान रहने की जरूरत है। प्रदेश में बीते 24 घंटे में 89 नए केस मिले। सबसे ज्यादा कानपुर में 22 संक्रमित मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। प्रदेश सरकार ने कानपुर के सीएमओ, डीएम को इस ओर विशेष ध्यान देने का निर्दश दिया है। राहत की बात अभी यह है कि प्रदेश के 36 जिलों में एक भी संक्रमित अभी नहीं मिला है।
कानपुर के सीएमओ का दावा है कि जिले में कोरोना संक्रमण के हालात नियंत्रण में है। ट्रेस, टेस्ट व ट्रीट के माध्यम इस पर काबू पाया जाएगा। हालांकि राहत देने वाली बात यह रही कि बुधवार को कोरोना से हुई मौत का आंकड़ा सिर्फ एक तक ही सीमित रहा। प्रदेशभर में कुशीनगर जनपद से ही एक संक्रमित की मौत होने की पुष्टि हुई है।
कानपुर में ज्यादा खतरा
प्रदेश में कानपुर में सर्वाधिक 22 संक्रमित पाए गए। जहां मंगलवार को जनपद में एक्टिव मरीजों की संख्या 15 थी, वहीं बुधवार शाम होने तक यह 35 पर पहुंच गई। कानपुर प्रशासन समेत स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट किया गया है और लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल की गाइडलाइन को पालन करने की अपील की जा रही है।वहीं बुधवार को राज्य में दो लाख 53 हजार 94 सैंपल के कोरोना टेस्ट किए गए। इस दौरान 89 मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। वहीं 116 लोग कोरोना वायरस को हराने में सफल रहे। यूपी में देश में सर्वाधिक 6 करोड़ 47 लाख 56 हजार से अधिक टेस्ट किए गए। वर्तमान में प्रदेश में 768 एक्टिव केस रह गए हैं, वहीं 11 जनपद कोरोना मुक्त हैं। यह जनपद अलीगढ़, बदायूं, बस्ती, बहराइच, महोबा, एटा, फतेहपुर, हमीरपुर, हाथरस, कासगंज व श्रावस्ती हैं।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!