बलिया : कोलकाता से गायब किशोरी आर्केस्ट्रा से बरामद…

बलिया। एक नाबालिक लड़की को बहला-फुसलाकर आर्केस्ट्रा में काम देने और अच्छी डांसर बना बालीवुड इंडस्ट्री तक का सफर तय कराने का सपना दिखा उसे कोलकाता से बलिया लेकर चला आया। किशोरी का पता लगाते पश्चिम बंगाल से बलिया पहुंची मिशन मुक्ति फाउंडेशन की टीम ने इलाकाई पुलिस के सहयोग से किशोरी को बरामद कर लिया। इसके लिए वह फर्जी ग्राहक बन आर्केस्ट्रा की बुकिंग करने पहुंचे और नर्तकियों को दिखाने की बात कहीं। इसके बाद उक्त किशोरी की पहचान की गई। सोमवार को क्षेत्र के विशुनपुरा चट्टी से आर्केस्ट्रा में काम कर रही किशोरी को चाइल्ड लाइन एवं नगरा पुलिस के सहयोग से सुरक्षित बरामद किया गया। किशोरी की बरामदगी के बाद पुलिस अन्य कार्रवाई में जुट गई है।

पश्चिम बंगाल के साउथ २४ परगना अंतर्गत जनपद बरूईपुर के बासंतिक थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली किशोरी २७ अगस्त को बाजार से सामान खरीदने गई थी। वहीं से किशोरी गायब हो गई। काफी तलाश के बाद किशोरी के परिजन संबंधित थाने में तीन सितंबर को किशोरी के गायब होने का मुकदमा पंजीकृत कराया। इसके बाद वहां की पुलिस ने किशोरी का लोकेशन ट्रेस करना शुरू कर दिया। इसके साथ ही गायब हुए बच्चों के लिए काम करने वाली संस्था मिशन मुक्ति फाउंडेशन नई दिल्ली को किशोरी को बरामद करने की जिम्मेदारी सौंपी। बलिया जिले में किशोरी का लोकेशन मिलते ही संस्था ने बाल संरक्षण अधिकार आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष को पत्र लिखकर किशोरी के बरामदगी के लिए सहयोग मांगा। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने एसपी बलिया को निर्देशित कर संस्था का सहयोग करने को कहा।
सोमवार को मिशन मुक्ति फाउंडेशन के निदेशक वीरेंद्र कुमार सिंह के नेतृत्व बलिया पहुंची टीम पुलिस अधीक्षक राजकरन नैय्यर से मिलने के बाद चाइल्ड लाइन के कोर्डिनेटर युशुफ खान के साथ नगरा थाने पहुंचे और एसआई मायापति पांडेय एवं महिला पुलिस के साथ विशुनपुरा पहुंची। वहां संस्था के दिलीप कुमार एवं यूशुफ खान नकली ग्राहक बनकर आर्केस्ट्रा संचालक के घर पहुंचे और जन्मदिन पर आर्केस्ट्रा प्रोग्राम करने का बहाना बनाकर नर्तकियों को देखने की डिमांड की। आर्केस्ट्रा संचालक ने जिन लड़कियों को दिखाया, उसमे पश्चिम बंगाल से गायब किशोरी मिल गई। संस्था एवं चाइल्ड लाइन के सदस्यों से सिग्नल मिलते ही आसपास खड़ी नगरा पुलिस मौके पर पहुंची। किशोरी को हिरासत में ले लिया तथा थाने ले आई। थाने में संस्था के सदस्यों ने आर्केस्ट्रा संचालक के खिलाफ तहरीर दी है। जिसपर पुलिस कार्रवाई करने में जुट है।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!