बलिया: “बालीवुड” पति के “मर्द” होने का क्या है राज, पत्नी ने “ट्रांसजेंडर” होने का लगाया आरोप…

तिलक कुमार
बलिया।
पति-पत्नी के पवित्र रिश्ते को तार-तार करते हुए कलियुगी पति ने पत्नी के साथ न सिर्फ दहेज के लिए मारपीट की, बल्कि उसने पत्नी के साथ संबंध तक स्थापित नहीं किया। शुरूआत में तो पत्नी को कुछ समझ में नहीं आया, लेकिन बाद में पता चला कि जिस लड़के के साथ उसने सात फेरे लेकर अपना हमसफर बनाया वह असल में ऩामर्द है। फिलहाल पत्नी न्यायालय की शरण में है, जहां पति के साथ सास, ससुर, देवर व देवरानी के विरूद्ध दहेज उत्पीडऩ का मामला दर्ज कराया है।
पीडि़ता के अनुसार बीते 20 अप्रैल 2016 को नगरा क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक के साथ अग्नि के सात फेरे लेकर प्रार्थीनी के पैतृक निवास स्थान से परिणय सूत्र में बंधे थे। प्रार्थीनी के पिता तिलक पर सात लाख रूपए नकद व एक अपाची मोटर साइकिल जिसकी कीमत एक लाख 30 हजार रूपए, सोने की अंगूठी व चेन, सोफा सेट, आलमारी, फ्रिज, टीवी, पलंग, वाशिंग मशीन आदि घरेलू सामान दिए। दूसरे दिन विदा होकर अपना सुसराल गई तथा बतौर पत्नी रहने लगी। लेकिन पति हमेशा उससे दूरी बनाए रहे और कई सालों तक दूर रहकर उसे झांसे में रखा। सच्चाई या हकीकत सामने न आए, इसे छिपाने के लिए उससे कभी किसी तरह का संबंध स्थापित नहीं किया। शादी के अगले दिन से विपक्षीगण उसके उपर दहेज में कार की मांग करने के लिए दबाव बनाने लगे। प्रार्थीनी द्वारा यह कहने पर कि मेरे पिता की औकात दहेज में कार देने की नहीं है। इसी बात पर उपरोक्त सभी लोग नाराज होकर गालियां देते हुए थप्पर, मुक्का व झाड़ू से मारेपीटे तथा एक सप्ताह बाद मेरे पति छोड़कर अपने काम पर मुंबई चले गए। मैं अपने पिता को प्रताडऩा की बात बताई। एक वर्ष में दो-चार दिन के लिए मेरे पति आते थे तथा उन दिनों भी मेरे साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते थे तथा पति-पत्नी का संबंध स्थापित नहीं करते थे। बाद में मेरे पिताजी मुझे अपने साथ लेकर मायके चले गए।

पत्नी बोली साबित कर दूंगी मेरा पति ट्रांसजेंडर है
बलिया।
पीडि़ता पत्नी का कहना है कि शुरू-शुरू में लगा कि हो सकता है उसका पति उसे पसंद न करता हो, लेकिन आखिरकार उसके पति का जब एक्सीडेंट हुआ तो पता चला कि उसका पति मर्द नहीं बल्कि एक ट्रांसजेंडर है और इसलिए उसके साथ संबंध स्थापित नहीं करते थे।

सास वर्तमान प्रधान तो ससुर एक्स प्रिंसिपल
बलिया।
हम गांव के प्रधान के रूप में उसी व्यक्ति को चुनना पसंद करते हैं जो कि पढ़े लिखे समझदार तथा न्यायप्रिय हो। लेकिन अफसोस बलिया के नगरा क्षेत्र के एक गांव की प्रधान ऐसी निकली जो अपने सुपुत्र के बारे में सब कुछ जानने के बावजूद एक लड़की की जिंदगी के साथ खिलवाड़ करने से पहले एक बार भी नहीं सोची। इतना ही नहीं ससुर भी इसी क्षेत्र के एक कॉलेज के एक्स प्रिंसिपल भी है। खैर किसी ने सही कहा दहेजलोभी कई सूरत में पाए जाते हैं।

क्या करता है पति:
पति बालीवुड में अभी साइड डांसर का काम करते हैं। लेकिन सपना है कि वह एक्टर बने। पति की पहुंच बालीवुड के जितने भी एक्टर है जैसे अक्षय कुमार, रोहित शेट्टी, सुनील शेट्टी, सनी लियोनी सबसे करीबी संबंध है।

क्या है कोर्ट का आदेश
अभियुक्तगण पति, सास, ससुर, देवर व देवरानी के खिलाफ 498 ए, 323 भादवि व 3/4 डीपी एक्ट के अंतर्गत विचारण हेतु तलब किया जाता है। परिवादिनी सूची गवाहन तथा पैरवी अंदर सप्ताह दाखिल करना सुनिश्चित करें। बादहू सम्मन जारी हो। पत्रावली वास्ते हाजिरी पेश हो।
सिविल जज (जूडि)
एफटीसी द्वितीय/जेएम
महिलाओं के विरूद्ध अपराध बलिया

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!