पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर का बड़ा एलान, अब योगी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव…

लखनऊ/बलिया। खाकी वर्दी पहने के बाद देश के सजग प्रहरी के रूप में नौकरी करने, गलत कामों का विरोध करने और सच्चाई के लिए लडऩे वाले पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर हमेशा चर्चाओं में रहे। एक बार फिर उनके एलान ने सबको हैरानी व परेशानी में डाल दिया है। शनिवार को अमिताभ ठाकुर ने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ न केवल चुनाव लडऩे की घोषणा की, बल्कि उनके तमाम गलत कार्यो को समाज से सामने लाने की भी बात कही। कहा मुख्यमंत्री रहते योगी ने अपने पूरे कार्यकाल में बहुत सारे ऐसे कार्य किए हैं, जिनका विरोध करना जरूरी है। योगी आदित्यनाथ इस बार जहां से भी चुनाव लड़ेंगे, हम भी उसी विधानसभा क्षेत्र से उनके खिलाफ मैदान में होंंगे।

श्री ठाकुर ने कहा कि मेरा योगी के खिलाफ चुनाव लडऩा कोई अहंकार नहीं, बल्कि गलत काम का विरोध करना है। बता दें कि पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर की आधे से अधिक नौकरी शासन और सत्ता से जंग लड़ते और गलत कार्यो का विरोध करते कटा है। आप सभी को याद होगा बीते २३ मार्च २०२१ को सरकार ने अमिताभ ठाकुर को जबरदस्ती सेवा निवृत्त कर दिया था। इस संबंध में गृह मंत्रालय से जारी पत्र में कहा गया था कि वह अपनी आगे की सेवाएं पूरी करने में पूर्णतया सही नहीं हैं। इस कारण लोकहित में उन्हें रिटायर्ड किया जाता है। इसके पूर्व वर्ष २०१७ में श्री ठाकुर ने केंद्र सरकार को पत्र भेजकर राज्य कैडर बदलने की भी मांग की थी, जिसे कंद्र सरकार ने ठुकरा दिया था। १२ जुलाई २०१५ को अमिताभ ठाकुर का तत्कालीन सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव पर धमकी देने का आरोप लगाने और सरकार से पंगा लेेने पर निलंबित किए जाने का मामला भी सुर्खियों में रहा है।

इतना ही नहीं इस मामले में एक जांच कमेटी भी गठित की गई थी। तब जांच के नाम पर भी श्री ठाकुर को काफी परेशान किया जाता रहा। इस दौरान केंद्र प्रशासनिक ट्रिव्यूनल ने अप्रैल २०१६ तक उनका निलंबन जारी रखा था। इसके बाद किसी तरह बहाल हुए। सरकार चाहे जिसकी रही हो, वह हमेशा गलत कार्यो का विरोध करते रहे हैं। सच्चाई को जिंदा रखने के लिए सत्ता से डरे बिना लड़ते रहे हैं। धरती के इस सपूत का अगला कदम अब योगी के गलत कार्यो का चि_ा खोलना है। देखना है इस लड़ाई में श्री ठाकुर कितना सफल होते हैं।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!