यूपी में बड़े अपराधी चिन्ह्ति, जिलों के एसपी को कार्रवाई के निर्देश…

लखनऊ/बलिया। यूपी में कानून का राज चले इसके लिए मुखयमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपराधियों पर शिकंजा कसने और बड़े अपराधियों की सूची तैयार करने का निर्देश दिया है। घटते अपराध के क्रम में जीरो टालरेंस की नीति साफ-साफ धरातल पर दिखाई दे इस दिशा में काम करने और गुंडा, माफियाओं से सख्ती से निपटने को कहा है।

माफियाओं एवं अपराधियों के विरूद्ध प्रदेश में अभियान चल रहा है। पुलिस कुर्की से लेकर संपत्ति तक जब्त कर रही है। इससे अपराधियों की कमर टूट चुकी है। अभी भी प्रदेश में 800 अपराधियों की सूची तैयार की गई है। साथ सभी जनपदों के एसपी और एसएसपी को कार्रवाई के लिए निर्देश दिए गए हैं। देखा जाए तो पुलिस ने अब तक करीब ढ़ाई अरब रुपये की अवैध संपत्ति को जब्त किया है।
प्रदेश में कानून व्यवस्था चुस्त-दुरूस्त करने को लेकर मुख्यमंत्री पहले ही अपनी इच्छा जाहिर कर चुके हैं। उन्होंने साफ कहा है कि अपराधियों के लिए उत्तर प्रदेश में कोई जगह नहीं है। वर्तमान में वह प्रदेश से बाहर रहेंगे अथवा जेल में रहेंगे। इसके आलावा और कोई जगह नहीं है, जहां वह रह सकें। जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन को बड़े माफियायों पर लगाम कसते हुए जनपद स्तर पर भी बड़े अपराधियों की सूची तैयार की जा रही है। डीजीपी के मुताबिक जुलाई माह तक करीब ८०० बड़े अपराधियों और माफियाओं की सूची तैयार की गई थी। अपराधियों पर रासुका, गैंगेस्टर, गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई करने के साथ ही उनकी संपत्ति कुर्क करने तक की कार्रवाई की जा रही है। इस बीच 8000 से अधिक मुकदमा दर्ज करने। अपराधियोंं को गिरफ्तार करने तथा उनकी कुर्की तक की कार्रवाई की जा रही है। इससे जरायम की दुनिया से ताल्लुक रखने वाले अपराधी प्रदेश छोड़ कर फरार हैं।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!