यूपी-बिहार बॉर्डर पर पुनः लगेगा सीसी कैमरा, पुराने बने शोपीस




बलिया। यूपी बिहार के बॉर्डर पर सुरक्षा और संदिग्ध गतिविधियों पर लगाम लगाने को लेकर पुलिस गंभीर है। आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे अपराधी बे-रोक टोक एक से दूसरे राज्य में चले जाते हैं। बार्डर के चेकपोस्ट की निगेहबानी तीसरी आंख से होगी। इससे आपराधिक व तस्करी गतिविधियों में रोक लगेगी और ड्यूटी पर तैनात जवान भी मुस्तैद रहेंगे।
गणतंत्र दिवस के दिन डीआईजी अखिलेश कुमार ने बॉर्डर के गांवों का भ्रमण करने के दौरान भरौली गोलंबर पर बिहार आने जाने वाले वाहनों की चेकिंग की तथा वहां स्थापित पिकेट व बैरियर का जायजा लिया। डीआईजी ने यूपी के प्रवेश द्वारा पर स्थित बड़े गेट पर सीसी कैमरा लगाने का निर्देश दिया।

यहां बिना रोक टोक के वाहन व लोग यूपी बिहार में प्रवेश करते हैं। जिम्मेदारों के मिलीभगत से आएदिन चोरी छिपे अवैध शराब, पशु तस्करी के मामले सामने आते हैं। सीसी कैमरे लगने से आने जाने वाले लोगों पर नजर रहेगी। किसी घटना में पहचान होने में काफी मदद मिलेगी। सीओ सदर अशोक मिश्रा ने बताया कि डीआईजी आजमगढ़ अखिलेश कुमार ने सुरक्षा व्यवस्था व संदिग्ध गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए बड़े गेट पर सीसी कैमरा लगाने का निर्देश दिया है। उनके निर्देशों के पालन में जल्द ही लगाया जाएगा।


Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!