गड़वार ब्लॉक के तीन ग्राम पंचायतों में ‘क्लीन इंडिया’ कार्यक्रम सम्पन्न


-मंत्री ने गांव के प्रधानों तथा ग्रामवासियों को दिलायी शपथ..
बलिया। युवा कार्यक्रम एवं खेल तथा पंचायती राजमंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) उत्तर प्रदेश उपेंद्र तिवारी की अध्यक्षता में बुधवार को विकासखंड गड़वार के तीन ग्राम पंचायतों रामपुर भोज, शाहपुर और मनियर में तीन अलग- अलग कार्यक्रमों में ‘क्लीन इंडिया’ कार्यक्रम की स्पेशल ड्राइव का आयोजन हुआ।


इस दौरान मंत्री ने गांव के प्रधानों तथा ग्रामवासियों को इस अभियान में प्रतिभाग करने के लिए प्रोत्साहित कर शपथ दिलाई। साथ ही उन्होंने प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने के लिए स्वच्छता अभियान भी चलाया।
इस अभियान में युवा मंडलों के युवाओं ने सिंगल यूज प्लास्टिक’ के एकत्रीकरण एवं निस्तारीकरण के लक्ष्य के पूर्ति के लिए सभी विभागों से समन्वयन करते हुए युवा मंडलों के सदस्यों द्वारा जनजागरूकता अभियान चलाते हुए कचरे के संग्रहण का कार्य किया।


युवा कार्यक्रम व खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे ‘क्लीन इंडिया’ प्रोग्राम के अंतर्गत हुआ। जिसके अंतर्गत जनपद स्तर पर 11 हजार किलो से ज्यादा प्लास्टिक एकत्रित करके निस्तारण किया जाएगा। युवाओं ने घर-घर जाकर लोगों को प्लास्टिक कचरे को एकत्र करने के लिए प्रेरित किया। इस बीच नेहरू युवा केंद्र से जिला युवा अधिकारी अतुल शर्मा, खंड विकास अधिकारी गड़वार एवं जिला परियोजना अधिकारी सलभ उपाध्याय मौजूद रहे।


Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!