मेडिकल उपकरण और कुर्सी, तकिया लेकर पहुंची गाड़ी को लेकर विवाद

बलिया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नरही पर गुरुवार की दोपहर जिला मुख्यालय से भेजी गई गाड़ी मेडिकल उपकरण और कुर्सी व तकिया लेकर एक छोटी पिकअप गाड़ी यूपी 60टी- 7214 सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पर पहुंची। उसके पीछे सत्ता पक्ष के दो दर्जन की संख्या में लोग सीएचसी नरहीं पहुंचे और गाड़ी पर लदे सामान को लेकर अधीक्षक से सवाल जवाब करने लगे।दरअसल पूरा मामला ये है कि दोपहर करीब ढाई बजे एक छोटी पिकअप गाड़ी में बीपी मशीन, मेडिकल उपकरण और कुर्सी आदि लेकर नरहीं सीएचसी पर ड्राइवर पहुंचा। पूरे सामान को रिसीव करने के लिए सीएचसी के फार्मासिस्ट योगेंद्र कुमार से संपर्क किया। ड्राइवर से कागज़ लेने पर फार्मासिस्ट को कागजात पूरे न होने पर संदेह हुआ, तो उसने स्टोरकीपर से फोन पर बात की। बताया गया कि स्टोर से कोई भी समान नहीं भेजा गया है।फार्मासिस्ट ने लेने से मना कर दिया।
उसके पश्चात स्टोर के इंचार्ज डॉक्टर वीरेंद्र प्रसाद का फोन सीएचसी अधीक्षक डॉक्टर वेंकटेश के पास आया की जिले से कुछ सामान भेजा गया है, जो आपका फार्मासिस्ट रिसीव नहीं कर रहा है। अधीक्षक ने फार्मासिस्ट से बात की तो पता चला की बिना इंडेंट के ही सामान आया है और स्टोरकीपर ने बताया कि सामान स्टोर से नहीं गया है। साथ ही सामान के साथ जो कागजात आए थे न उनमें सीएमओ बलिया का काउंटर साइन भी नहीं था। कागजात में आठ सितंबर की तारीख पड़ी हुई थी। मामला संदेहास्पद होते देख सीएचसी नरहीं ने सामान लेने से मना कर दिया।
इसी बीच लगभग पांच गाड़ियों से दर्जनों की संख्या में लोग सीएचसी पर पहुंचे और गाड़ी सामान के संबंध में पूछताछ करने लगे। काफी देर तक सीएचसी पर हो- हल्ला मचा रहा।
इस संबंध में पूछने पर अधीक्षक ने उनसे कहा की गाड़ी आई जरूर है, लेकिन कागजात पूरे न होने की वजह से हमने रिसीव नहीं किया है। इसकी सूचना हमने सीएमओ बलिया को दे दी है।
इस पूरे घटनाक्रम के बीच किसी ने इसकी सूचना नरही थाने पर दी। सूचना पर नरहीं पुलिस मौके पर पहुंची और उपस्थित लोगों को समझा बुझाकर शांत किया।सीएचसी के फार्मासिस्ट योगेंद्र कुमार ने लिखित रूप से थाने को सूचना दी है कि बिना इंडेंट के सामान आया है। संदेह के आधार पर आपको सूचना दे रहा हूं।उसके बाद पुलिस ने गाड़ी को लेकर थाने चली गई। इस संबंध में थानाध्यक्ष नरहीं पन्नेलाल ने बताया की सूचना के आधार पर गाड़ी थाने में खड़ी की गई है।छानबीन की जा रही है।गाड़ी को चितबड़ागांव थाना क्षेत्र के महरेई निवासी संजीव यादव चला रहा था। पूछने पर बताया चितबड़ागांव में मानपुर के नजदीक किसी दूसरे गाड़ी वाले ने सामान देकर बताया की इसको सीएचसी नरही पहुंचाना है।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!