भक्तगण हो जाएं तैयार, इस दिन से खुल सकता है बाबा का प्रसिद्ध दरबार

देवघर ।

बाबा मंदिर क्षेत्र खुदरा दुकानदार संघ के कार्यकारी मंडल द्वारा सोमवार को झारखंड सरकार के पर्यटन मंत्री हफीजुल हसन से उनके मधुपुर स्थित आवास में मुलाकात कर देवघर बॉर्डर खोलने के संबंध में आवेदन सौंपा गया। इसके साथ ही संघ के कार्यकर्ताओं ने देवघर बॉर्डर सील करने पर विरोध जताया एवं अन्य जिलों की तरह देवघर में भी करोना गाइडलाइन के तहत बाहर जिले के लोगों का निर्बाध प्रवेश कराए जाने की मांग की गई। साथ ही बाबा वैद्यनाथ मंदिर बंद होने के कारण मंदिर पर आश्रित सभी वर्गों के समक्ष उत्पन्न हो रही समस्याओं से भी मंत्री को अवगत कराया गया।

सभी मांगो एवं बातों को सुनने के बाद मंत्री द्वारा दो-तीन दिनों के अंदर रांची पहुंचकर मंत्रिमंडल के समक्ष इन मुद्दों पर विचार- विमर्श कर कुछ सार्थक पहल करने हेतु संघ के कार्यकारी मंडल को आश्वस्त किया गया। इस दौरान संघ के संरक्षक चंदन कुमार साह ने कहा कि अन्य जिलों की तरह कोरोना गाइडलाइन के तहत जो पर्यटक देवघर आना चाहें उन्हें प्रवेश की अनुमति दी जाए एवं बॉर्डर को सील नहीं किया जाए। उन्होंने कहा कि देवघर एक धार्मिक स्थल होने के साथ-साथ पर्यटन स्थल भी है। जहां झारखण्ड सहित अन्य सभी राज्यों से पर्यटक घूमने आते हैं।

बाबा वैद्यनाथ मंदिर तो लॉकडाउन के समय से ही बन्द है। ऐसी स्थिति में पर्यटको के लिए भी बॉर्डर सील कर दिया जाएगा तो पर्यटन से संबंधित (होटल, लॉज, रेस्टोरेंट, पार्क, मनोरंजन स्थल, छोटी-बड़ी सवारी गाड़ियां एवं पर्यटन से संबंधित सभी व्यवसाय) पुरी तरह से ठप हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जहां झारखण्ड में पर्यटन की अनुमति दे दी गई है, वहीं देवघर में पर्यटन के दृष्टिकोण से बॉर्डर को सील करना कहां तक उचित है। इस अवसर पर संघ के अध्यक्ष सुभाष गुप्ता, उपाध्यक्ष सुभाष केशरी, महामंत्री राजाराम केशरी, सचिव रविचंद्रन साह, कोषाध्यक्ष बासुकीनाथ केशरी, मंत्री सन्नी केशरी, रोहनलाल पटवा, मणीशंकर केशरी, चंदन गुप्ता, रंजय केशरी, अमित कुमार गुप्ता सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!