मुख्य राजस्व अधिकारी के हाथों स्मार्ट फोन का हुआ वितरण

शहीद मंगल पांडे राजकीय महिला महाविद्यालय की छात्राएं खुशी से झूमी
बलिया। सोमवार को शहीद मंगल पांडेय राजकीय महिला महाविद्यालय बलिया में स्मार्ट फोन का वितरण किया गया। इस कार्यक्रम में स्मार्ट फोन वितरण महाविद्यालय में अध्ययनरत स्नातक तृतीय वर्ष की पात्र छात्राओं को किया गया। मुख्य राजस्व अधिकारी विवेक कुमार श्रीवास्तव, प्राचार्य एवं महाविद्यालय के नोडल अधिकारी के हाथों स्मार्ट फोन प्राप्त कर छात्राओं में खुशी का ठिकाना न था। स्मार्ट फोन पाने वाली छात्राओं के चेहरे पर भविष्य को लेकर ऑनलाइन शिक्षा एवं ऑनलाइन माध्यम से अध्ययन सामग्री तक पहुंच को लेकर एक उम्मीद की किरण दिखाई दी, जो कि उत्तर प्रदेश में युवाओं के तकनीकी सशक्तिकरण वास्तविक पर उतारने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

उत्तर प्रदेश में अध्ययनरत युवाओं के तकनीकी सशक्तिकरण के लिए स्मार्ट फोन वितरण योजना के तहत जिला प्रशासन से प्राप्त निर्देश के अनुक्रम में बी०ए० तृतीय वर्ष की छात्रा कु0 रूपाली तिवारी एवं कु० जूही सिंह ने ई-कान्टेन्ट डाउनलोड करने के लिये स्मार्ट फोन की उपयोगिता को रेखांकित किया। माण्डवी मिश्रा तथा लाली ठाकुर ने ऑन लाइन माध्यम से शैक्षिक गतिविधियों में स्मार्ट फोन को महत्वपूर्ण बताया। कार्यक्रम का संचालन डॉ० चण्डी प्रसाद पाण्डेय एवं धन्यवाद ज्ञापन डॉ० रजनीकान्त तिवारी ने किया।

इस अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी श्री विवेक कुमार श्रीवास्तव मुख्य अतिथि रहे। उन्होने स्मार्ट फोन के शैक्षिक उपयोग के विषय में छात्राओं को बताया। उन्होंने छात्राओं को प्रेरित करते हुए कहा कि स्मार्ट फोन का शैक्षिक गतिविधियों में उचित प्रयोग कर अनेक प्रकार के ज्ञान विज्ञान से जुड़कर अपने भविष्य को सवार सकते हैं। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य श्री राजेश्वर कुमार, महाविद्यालय के स्मार्ट फोन वितरण योजना के नोडल अधिकारी श्री अमित कुमार सिंह डॉ० शिवेन्द्र नाथ दूबे, डॉ० सो० इसरार , डॉ० रजनीकान्त तिवारी, डॉ० चण्डी प्रसाद पाण्डेय ,डॉ० विवेक सिंह, डॉ० रोहित गुप्ता, डॉ० दीपक झा तथा शैक्षणिक कर्मचारी श्री सुरेश प्रसाद, श्री अभिषेक कुमार ,श्री शैलेश कुमार यादव एवं श्री मनीष पाठक की गरिमामयी उपस्थिति रहीं।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!