सरकार की छवि को बिगाड़ने में जुटा बिजली विभाग





कनेक्शन देने के नाम पर मनमाना पैसा वसूल रहे विभागीय कर्मचारी

बलिया। बैरिया विद्युत उप खंड से संचालित गांवों में कनेक्शन के नाम पर घोर धांधली चल रही है। इससे सरकार की छवि तो खराब हो ही रही है। जन मानस में भी आक्रोश व्याप्त है।
बताते चलें कि देहात क्षेत्र में एक किलोवाट के कनेक्शन लेने में विभाग द्वारा करीब 1305 रुपये निश्चित किया गया है। जबकि पॉवर हाउस बैरिया से एक किलोवाट के कनेक्शन में अलग- अलग रेट की पर्ची कटी है और उपभोक्ता जमा भी किए हैं।
आवेदन संख्या 1015092077 का कनेक्शन 1305 रुपये 96 पैसे में हुआ है। आवेदन संख्या 1014212881 के कनेक्शन में 1798 रुपये 60 पैसे लगे हैं तथा आवेदन संख्या 1015023759 के कनेक्शन में 2486 रुपये लिए गए हैं। इसको लेकर उपभोक्ताओं में काफी आक्रोश व्याप्त है।
इस संबंध में पूछने के लिए अवर अभियंता मनोज कुमार वर्मा को फोन किया गया, लेकिन वह फोन रिसीव नहीं किए। लेकिन जब एसडीओ अंबुज तिवारी से संपर्क किया गया, तो उन्होंने बताया कि देहात में कनेक्शन का एक ही रेट 1305 रुपये है, लेकिन नगर क्षेत्र में पोल की दूरी के हिसाब से बढ़ जाता है। अगर पोल से 40 मीटर की दूरी है, तो उसका चार्ज बढ़ जाता है।
उपभोक्ताओं ने बताया कि देहात के कोनेक्शन का भी यहां कोई सही चार्ज नहीं है। इन तीनों में एक देहात का है। जिसका 1798 रुपए 96 पैसे लगे हैं। शेष दो कोनेक्शन नगर पंचायत बैरिया के हैं। इन दोनों की दूरी पोल से 40 मीटर के अंदर ही है। उपभोक्ताओं के अनुसार यहां जिससे जितना वसूल कर लिया जाए वही चार्ज हो जाता है तथा उतने की रसीद भी दे दी जाती हैं। उपभोक्ताओं ने संबंधित अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया है, ताकि उपभोक्ता दोहन होने से बच सकें।





Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!