तेजमल राय पट्टी के पास दलित बस्ती में अज्ञात कारणों से लगी आग




गाजीपुर। रेवतीपुर गांव के तेजमल राय पट्टी अंतर्गत माली बाग के समीप दलित बस्ती में बृहस्पतिवार की देर रात अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग में चार लोगों की रिहायशी झोपड़ियां आग की भेंट चढ़ गई। आग में पांच बकरियां भी झुलसकर मर गई। आग लगने से घर गृहस्थी का पूरा सामान सहित महत्वपूर्ण कागजात, हजारों की नगदी आदि जलकर राख हो गई। आग बुझाने के प्रयास में एक व्यक्ति झुलस गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ग्रामीणों की मदद से घंटों बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस अगलगी के चलते पीड़ित परिवारों को करीब तीन लाख से अधिक का नुकसान हुआ है।

ग्रामीणों के मुताबिक बीते देर रात्रि को करीब बारह बजे
दलित बस्ती में सभी लोग अपने झोपड़ियों में सोए थे।इसी दौरान ईश्वरचंद के झोपड़ी से अचानक धुएं एवं आग की लपटे उठने लगी,यह देख वह शोर मचाते हुए झोपड़ी से किसी तरह मय परिवार बाहर निकले,ग्रामीण मौके पर आग बुझाने पहुंचे तब तक आग ने अगल बगल की झोपड़ियों को भी अपने आगोश में ले लिया।आग की लपटें इतनी तेज थी कि कोई पास जाने की जहमत नहीं उठा सका,आग का कहर कम होने पर ग्रामीणों ने अपने निजी संसाधनों के सहारे आग पर कडे मशक्कत के करीब दो घंटे बाद दो बजे रात को काबू पाया जा सका,मगर तब तक सब जलकर राख हो चुका था।

इस अगलगी में‌ नंदलाल की एक- एक एवं मनकियां की दो रिहायशी झोपड़ियों समेत घर गृहस्थी का समान, कागजात, कपड़ा आदि जल गया, जबकि ईश्वर चंद्र की भी एक रिहायशी झोपड़ी जलने के साथ ही पांच बकरियाँ समेत घर गृहस्थी का पूरा समान जल गया। आग बुझाने के प्रयास में ईशचंद्र 64 झुलस गए। जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग लगने की सूचना पीड़ित परिवार ने पुलिस सहित लेखपाल को दे दी। सूचना पर पहुंचते वक्त कर्मियों ने अगलगी की सर्वे रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को प्रेषित कर दी। थानाध्यक्ष आलोक त्रिपाठी ने बताया कि आग बुझा दी गई।



Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!