ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य की संयुक्त मासिक बैठक

गाजीपुर। रेवतीपुर ब्लॉक परिसर में क्षेत्र पंचायत सदस्य एवं ग्राम प्रधानों की संयुक्त मासिक बैठक आयोजित की गई।
जिसमें बाल विकास, स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा सहित अन्य विभाग के कर्मचारी एवं अधिकारियों ने भाग लिया। आयोजित बैठक की अध्यक्षता एवं इसका शुभारम्भ मुख्य अतिथि ब्लाक प्रमुख अजिताभ राय राहुल ने दीप प्रज्वलित कर किया। संयुक्त बैठक में शासन ने चलाए जा रहे विकास कार्यों को लेकर प्रधानों एवं क्षेत्र पंचायत सदस्यों के द्वारा विशेष रूप से चर्चा की गई। 


.

.

इस दौरान ब्लाक प्रमुख अजिताभ राय राहुल ने उन्हें आश्वासन दिया कि शासन की ओर से चलाए जा रहे विभिन्न तरह के विकास कार्यों को जल्द पूरा कराए जाने का आश्वासन प्रधानों व सदस्यों को दिया गया। वहीं इस संयुक्त बैैठक में क्षेत्र पंचायत सदस्यों तथा प्रधानों ने अपने क्षेत्र में हो रहे आयुष्मान कार्ड के बनाए जाने में‌ हीलाहवाली को लेकर सवाल उठाए। यही नहीं सदस्यों ने अपने क्षेत्र में सफाई कर्मियों की कमी एवं सफाई कराने को लेकर भी शिकायत दर्ज कराई और कहा कि आए दिन सफाई के नाम पर केवल कोरम पूरा किया जाता है। सफाई कर्मी उनके क्षेत्र में नहीं आते हैं। ग्राम प्रधान एवं क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने अपने क्षेत्र के कई सड़कों एवं नाली खड़ंजा के निर्माण व राशन वितरण आदि को लेकर अपना -अपना प्रस्ताव खंड विकास अधिकारी के समक्ष रखा। इसे लेकर खंड विकास अधिकारी सुरेंद्र सिंह राणा ने कहा कि सभी क्षेत्र पंचायत सदस्य एवं ग्राम प्रधानों के आए हुए सुझाव को अतिशीघ्र पूरा कराया जाएगा। बैठक में मनरेगा, पीएम, सीएम आवास, वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन के बारे में सभी को जानकारी दी। कहा कि अपने क्षेत्र में विशेष रूप से इस पर ध्यान देने की जरूरत है।
.

.

.

.
इस अवसर पर बैठक में हरिशंकर प्रधान,  विवेक राय, विजय शंकर राय ,डॉ जितेंद्र, डॉक्टर अनिल, प्रवीण शुक्ल, शिवम पांडे,रुस्तम राय लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन विनीत राय ने किया।
.
.
.

.

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!