हिरासत के डर से आजाद होना चाहिए चौथा स्तंभः पूर्व सीएम

–पेपर लीक मामले में मीडियाकर्मियों की गिरफ्तारी का अखिलेश ने किया विरोध

–पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्विट कर साझा किए आपने विचार..
बलिया। जिले में इंटरमीडिएट अंग्रेजी विषय का पेपर लीक होने के मामले में पुलिस ने तीन मीडिया कर्मियों को भी गिरफ्तार किया है। जिसे लेकर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व आजमगढ़ के सांसद रहे अखिलेश यादव ने ट्विट किया है।
उन्होंने मीडिया कर्मी की हुई गिरफ्तारी पर कम शब्दों में ही बड़ी बात कही है। अखिलेश यादव ने साफ शब्दों में कहा है कि हिरासत के डर से चौथा स्तंभ आजाद होना चाहिए।
पूर्व मुख्यमंत्री तथा आजमगढ़ के निवर्तमान सांसद व सपा मुखिया अखिलेश यादव अपने ट्विट में यह भी कहा है कि भाजपा सरकार के राज में ये बेहद नकारात्मक बात है कि जो अपराध की खबर देता है, उसी पर टूटता है कहर। चौथ स्तंभ हिरासत के डर से आजाद होना चाहिए। अखिलेश यादव का यह ट्विट बलिया में हुए पेपर लीक मामले पर आया है। बीते 30 मार्च को यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट अंग्रेजी विषय की द्वितीय पाली में परीक्षा थी। इस परीक्षा के पूर्व ही पेपर आउट हो गया, जो मीडिया कर्मियों तक पहुंच गया। मीडिया कर्मियों ने इस बाबत शिक्षा विभाग व जिला प्रशासन के लोगों से बयान लिया था। उनके कहने पर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे पेपर को भेज भी दिया। जिसका परिणाम हुआ कि तीन मीडिया कर्मियों को बलिया प्रशासन ने पेपर आउट होने के मामले में आरोपी बनाते हुए गिरफ्तार कर लिया गया। एक दिन पूर्व 29 मार्च को सुबह की पाली में हुई हाईस्कूल संस्कृत विषय की परीक्षा का पेपर भी आउट हुआ था, लेकिन बलिया जिला प्रशासन व शिक्षा विभाग ने उक्त परीक्षा को निरस्त नहीं किया और लीक हुए प्रश्न पत्र पर ही परीक्षा संपन्न करा दिया। जिसे गिरफ्तार हुए मीडियाकर्मियों ने अपने समाचार पत्र में प्रमुखता से प्रकाशित किया था। अब पूर्व सीएम अखिलेश यादव भी इस प्रकरण में ट्विट कर सामने आ गए है। अब देखना है कि शासन स्तर से क्या कार्रवाई होती है। क्या मीडिया कर्मियों की संलिप्तता की जांच कर दोष मुक्त होने पर उन्हें छोड़ा जाता है ?अथवा बलिया प्रशासन के साथ ही प्रदेश की सरकार खड़ी रहती है। वैसे अखिलेश यादव का यह ट्विट इस मुद्दे पर बड़ी लड़ाई का संकेत भी माना जा रहा है।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!