Ghazipur : रंगे हाथ पकड़े जाने पर बेटी के आशिक ने कर दी थी हत्या

पकड़े जाने के बाद पुलिस ने किया खुलासा

गाजीपुर। बरेसर थाना क्षेत्रांतर्गत हुई एक व्यक्ति की हत्या का खुलासा स्वाट टीम व बरेसर थाने की पुलिस ने संयुक्त रूप से किया है। महज 24 घंटे के अंदर हत्यारे को गिरफ्तार करने के साथ ही घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल, मोबइल व आला कत्ल के साथ गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

इसकी जानकारी पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने अपने कार्यालय में पत्रकारों को दी। बीते 27 नवंबर को वादिनी मीना यादव पत्नी स्व. रामजी यादव निवासी ग्राम सुतिहार थाना बरेसर द्वारा अपने पति की मृत्यु सड़क दुर्घटना के बावत लिखित एक तहरीर थाना बरेसर पर दी थी। जिसका मुकदमा अज्ञात के विरुद्व थाने में दर्ज किया गया था। विवेचक उपनिरीक्षक रोहित कुमार द्विवेदी द्वारा मृतक के पंचायत नामा तैयार कर स्थलीय परीक्षण-किया गया।


मृतक का शव सर्विस रोड के किनारे मृत अवस्था मे पाया गया था। पंचायत नामे की कार्रवाई के उपरान्त लोगों द्वारा दुर्घटना बताया जाने लगा। पुलिस टीम द्वारा गहराई से निरीक्षण के दौरान प्राइमरी स्कूल के दक्षिणी ओर शौचालय के पास कुछ खून की तरह मिट्टी में धब्बे दिखाई दिए। इस बावत प्रभारी निरीक्षक बरेसर, फोरेन्सिक टीम, सर्विलाँस प्रभारी व एसओजी प्रभारी टीमों का गठन करते हुए अज्ञात अभियुक्त व घटना का अनावरण करने के आदेश दिए गए।

जांच पड़ताल के दौरान पुलिस टीमों ने 24 घण्टे के अन्दर अज्ञात अभियुक्त द्वारा कत्ल का अनावरण करते हुए अभियुक्त भईया लाल यादव पुत्र राम आसरे ग्राम सुतिहार थाना बरेसर जनपद गाजीपुर का नाम प्रकाश में आया‌। उसकी गिरफ्तारी के लिए प्रभारी निरीक्षक बरेसर, प्रभारी एसओजी, प्रभारी सर्विलांस सेल के सहयोग से अभियुक्त को सोमवार समय करीब 15.20 बजे सुतिहार अंडर पास हाइ-वे के पास से गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त आला कत्ल बरामदग किया गया।

गिरफ्तार अभियुक्त के विरुद्ध विधिक कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उसका चालान कर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे कारागार भेज दिया गया। घटना के सम्बन्ध में बताया गया कि अभियुक्त भईयालाल यादव पुत्र राम आसरे यादव ग्राम सुतिहार थाना बरेसर जनपद गाजीपुर व मृतक रामजी यादव पुत्र राजाराम यादव ग्राम सुतिहार थाना बरेसर में गहरी मित्रता थी।

अभियुक्त भईया लाल का मृतक रामजी यादव के घर आना जाना था, जिससे मृतक की पुत्री से अभियुक्त का प्रेम प्रसंग चलने लगा और आए दिन अभियुक्त के बुलाने पर उसकी प्रेमिका घटना स्थल पर आया करती थी। इसकी जानकारी होने पर, मृतक रामजी यादव द्वारा गत 26/27 नवम्बर की रात को अपनी पुत्री के घर से निकलने पर पीछा करते हुए प्राइमरी स्कूल पर आया था। वहां अभियुक्त व मृतक की पुत्री आपस मे बातचीत कर रहे थे।

इससे मृतक अपनी पुत्री को देखकर आग बबूला हो गया। मृतक की पुत्री अपने पिता को देखकर मौके से भाग गई। इससे आक्रोशित अभियुक्त भईया लाल ने रामजी यादव के सिर पर रम्मे से वार कर दिया। रम्मे के वार से रामजी यादव की मृत्यु हो गई, तो अभियुक्त भईया लाल पुत्र राम आसरे द्वारा हत्या को दुर्घटना का रुप देने के लिए मृतक के शव को सर्विस लेन सड़क पर लाकर रख दिया। जिससे लोगों को देखने में लगे की मृतक की मृत्यु सड़क दुर्घटना से हुई है।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!