स्व. कृष्णानंद राय सनातन धर्म के संवाहक व अन्याय की लड़ाई लड़ने के प्रतीक थे : गिरिराज सिंह


17वें शहादत दिवस पर लोगों ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

गाजीपुर/मुहम्मदाबाद । पूर्व विधायक स्व. कृष्णानंद राय के 17वें शहादत दिवस पर मंगलवार को शहीद पार्क मुहम्मदाबाद में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में स्व. केएन राय सहित उनके साथ मारे गए सभी सात भाजपा कार्यकर्ताओं को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

शहादत दिवस समारोह के मुख्य अतिथि केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मुहम्मदाबाद के पूर्व भाजपा विधायक स्वर्गीय कृष्णानंद राय और उनके साथ शहीद हुए पूर्व ब्लाक प्रमुख श्यामा शंकर राय, रमेश नारायण राय, अखिलेश राय , शेषनाथ पटेल, मुन्ना यादव, निर्भय नारायण उपाध्याय के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि 29 नवंबर 2005 को माफियाओं के खिलाफ लड़ाई में शहीद विधायक स्व. कृष्णानंद राय के साथ शहीद हुए सातों साथियों को सच्ची श्रद्धांजलि तभी होगी जब सभी लोग एक जुट होकर राजनीतिक लड़ाई में इन्हें परास्त करें नहीं तो इनका मन बढ़ता रहेगा।


स्व. कृष्णा नन्द राय सनातन धर्म के संवाहक थे।अन्याय के खिलाफ लड़ने के प्रतीक थे ,वे तन से निर्भिक थे, मन से निर्भिक थे। इसलिए कायरों ने उनके उपर हमला कर उन्हें हमसे छिन लिया। उन्होंने जम्मू काश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की तारीफ करते हुए कहा कि वे गाजीपुर में भी आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ी और आज भी वे जम्मू काश्मीर में आतंकवाद को समाप्त करने में लगे हैं। गाजीपुर की जनता ने भले ही अलका राय एवं मनोज सिन्हा को नहीं समझा, लेकिन मनोज सिन्हा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की वजह से आज माफिया जेल में भी अपने उपर खतरे की गुहार लगा रहे। श्री राय के हत्यारे जेल में ही सड़ जाएंगे।

पूर्व मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा कि मुहम्मदाबाद की धरती पर बहन विधायक अलका राय को भावुक होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि उत्तर प्रदेश में योगी की सरकार में आतंकवाद एवं गुंडाराज का सफाया हो चुका है। उन्होंने भाजपा की उपलब्धियों का बखान करते हुए धारा 370, तीन तलाक एवं राम मंदिर के मुद्दे पर वादा पूरा करने का श्रेय भाजपा सरकार को दिया। उन्होंने इस विधानसभा से एक बार फिर से दोबारा बहन अलका राय को विधायक बनाने उपस्थित जनता से हाथ जोड़ कर अपील किया।


श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए स्वर्गीय विधायक कृष्णानंद राय की धर्मपत्नी एवं मोहम्मदाबाद क्षेत्र की पूर्व विधायक अलका राय ने कहा कि मोहम्मदाबाद धरती की सम्मानित जनता एवं बड़े बुजुर्गों की आशीर्वाद से विधायक बनी थी तथा इनकी दिए गए हौसलों से ही मैं आज आतंकवादियों से लड़ पा रही हूं। उन्होंने आगे भी जनता से इसी तरह सहयोग बनाए रखने की अपील की।

कार्यक्रम में जनपद के अलावा वाराणसी बक्सर चंदौली मऊ एवं अन्य जनपदों से स्वर्गीय कृष्णानंद राय कि चाहने वाले लोग एवं स्थानीय विधानसभा के हजारों कार्यकर्ताओं की भीड़ उमड़ी रही साथी सभी लोगों ने स्वर्गीय विधायक एवं उनके साथ साथियों को पुष्पांजलि अर्पित किया।

कार्यक्रम को संबोधित करने वालों में भाजपा के जिला अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह पूर्व जिला अध्यक्ष विजय शंकर राय वरिष्ठ भाजपा नेता वीरेंद्र राय, जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के पुत्र अभिनव राय विजेंद्र राय, ब्लाक प्रमुख भांवरकोल आनन्द राय अवधेश राय,, पीयूष राय, दिनेश अग्रवाल ,शशांक राय मनोज राय बृजेन्द्र राय,जिला महामंत्री ओमप्रकाश राय,सुनील सिंह,विरेन्द्र कुमार राय,दिनेश वर्मा, प्रमोद राय,संदीप वर्मा दीपू,ओमप्रकाश उपाध्याय, कृपाशंकर राय,कृष्णा नन्द राय,जय प्रकाश राय,ब्यासमुनी राय,श्यामराज तिवारी,जिला पंचायत सदस्य अनिल कुमार राय,तेजबहादुर यादव, ,रविन्द्र राय,आदि लोग मौजूद रहे अध्यक्षता कैप्टन अनिरुद्ध राय एवं संचालन राम जी गिरी ने किया।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!