गाजीपुर : अब ईडी के हाथ लगे रिकार्ड, अंसारी बंधुओं की मुश्किलें बढ़ीं

मुख्तार के परिवार की फंसती जा रही है गर्दन, की मुश्किलें बढ़ीं

ED की चौतरफा कार्रवाई से डरे-डरे हैं लोग
गाजीपुर। पूर्वांचल में ईडी की चौतरफा कार्रवाई से अंसारी बंधुओं में डर पैदा हो गया है। गाजीपुर जिला मुख्यालय वह मुहम्मदाबाद में करीब 16 घंटे तक लगातार चली छापेमारी के दौरान ईडी के हाथ कई महत्वपूर्ण रिकॉर्ड लगे हैं। जिसमें अंसारी बंधुओं की गर्दन फंसने की बात कही जा रही है। इस कार्रवाई से अंसारी परिवार से जुड़े लोग एवं रिश्तेदार भी घबराए हुए हैं।
सूबे में माफिया राज खत्म करने को लेकर योगी सरकार की निगाह बाहुबली मुख्तार अंसारी पर लंबे समय से टिकी हुई है। सरकार की टेढ़ी नजर के शिकार मुख्तार अंसारी के साथ ही उनके भाई सांसद अफजाल अंसारी एवं उनके परिवार के अन्य सदस्य भी हो रहे हैं। हाल ही में गैंगस्टर एक्ट के तहत सांसद अफजाल अंसारी की करीब 27 करोड़ की कुर्की के बाद अब ईडी जांच में घिरने से उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं। अफजाल अंसारी के घर व मुख्तार के करीबियों के यहां मिले रिकार्ड में कई की गर्दन फंसती नजर आ रही है।‌‌बता दें कि गुरुवार को एक साथ ईडी ने मुख्तार अंसारी, सांसद अफजाल अंसारी के साथ ही अंसारी बंधुओं से जुड़े लोगों के ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर हुई छापेमारी से गाजीपुर सहित पूरे उत्तर प्रदेश में हलचल मची हुई है।सूत्रों की मानें तो मुख्तार व उसके दोनों बेटे पहले से ही ईडी के निशाने पर थे, लेकिन गुरुवार को इस कार्रवाई की जद में बसपा सांसद अफजाल भी आ गए। ईडी की इस चौतरफा कार्रवाई से उनका पूरा परिवार सहम गया है। अफजाल और मुख्तार के करीबियों के यहां से कई अहम कागजात ईडी अपने साथ ले गई और उसकी पड़ताल कर रही है। इतना ही नहीं उनके मोबाइल को विधिवत चेक करने के साथ ही आवश्यक डाटा को भी कब्जे में ले लिया।
सबसे महत्वपूर्ण बात यह थी कि गुरुवार को तड़के छापेमारी करने के लिए ईडी की करीब पांच टीमें एक दिन पहले ही देर रात जनपद में आ चुकी थी। यह सभी लोग शहर के होटल में रुके और तड़के ही एक साथ छापेमारी की कार्रवाई शुरू कर दी। पूरी रात ईडी के जनपद में रहने की भनक किसी को नहीं लगी। ईडी के अधिकारी मुख्तार अंसारी के घर को करीब 16 घंटे से अधिक समय तक खंगालती रही। अपने खाने-पीने की व्यवस्था भी ईडी ने स्वयं की थी। बहुत सारे सबूत एवं रिकॉर्ड अंसारी बंधुओं के यहां से इकट्ठा करने के साथ ही शहर में हुई अन्य स्थानों पर छापेमारी में भी उन्हें कई सुराग मिले हैं।
छापेमारी के दौरान खास यह भी रहा कि सीआरपीएफ के जवान उन गलियों में भी नहीं जाने दे रहे थे, जहां कार्रवाई चल रही थी। शहर के मिश्र बाजार में जहां विक्रम अग्रहरी और मुमताज का घर है, उक्त गली में तैनात सीआरपीएफ के जवानों ने आने -जाने पर पाबंदी लगा दी थी।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!