गाजीपुर : बच्चा कौन लेगा..?

गाजीपुर। जनपद के रेवसा गांव के पास एनएचआई (फोरलेन) पर एक नवजात शिशु गुरुवार को रोते हुए मिला। गांव के लोगों की नजर शिशु पर पढ़ते ही उसे गांव की दुर्गा देवी ने उठा लिया। इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने चाइल्ड टीम को सूचित किया। इसके बाद बच्चे को नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर इलाज के बाद जिला अस्पताल ले जाया गया। चाइल्ड टीम के यह कहते ही कि बच्चा कौन लेगा..? उसे लेने के लिए कई लोग हाथ बढ़ाए। लोगों की होड़ लगी थी।

नंदगंज थाने के रेवसा ग्राम के समीप एनएचआई के किनारे सुबह एक नवजात शिशु लावारिस हालत में रोते हुए रेवसा ग्राम के समीप मिला। गांव की दुर्गा देवी ने उसे गोद में उठा लिया। इस घटना को लेकर सभी आश्यर्च में हैं कि आखिर यह बच्चा किसका है ? कहां से आया है ? लोगो में काफी देर तक बेचैनी रही।

गांव के ही प्रवीण कुमार बिंद ने 112 पर डायल कर पुलिस को सूचना दी। पुलिस के मौजूदगी में नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नंदगंज में नवजात शिशु का इलाज करने के पश्चात उसे चाइल्ड टीम की देखरेख में दुर्गा देवी लेकर जिला अस्पताल गई।वहां बच्चे को पालने वालों की कतार लग गई। अंततः पुलिस ने चाइल्ड टीम को सुपूर्द कर दिया और कहा कि बच्चा देने का फैसला चाइल्ड टीम ही करेगी।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!