*गाजीपुर की पवित्र मिट्टी दिल्ली के कर्त्तव्य पथ पर विशाल अमृत कलश में अर्पित*




गाज़ीपुर। *मेरी माटी मेरा देश*-
माटी को नमन वीरों का बंदन कार्यक्रम के तहत 16 विकास खंडों के 2821 गांवों, तीन नगर पालिका तथा पांच नगर पंचायत के 138 वार्डों की पवित्र मिट्टी दिल्ली के कर्तव्य पथ पर विशाल अमृत कलश में अर्पित कर दी गई।
इस मौके पर केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री महेंद्रनाथ पांडेय एवं केंद्रीय उत्तर पूर्वी क्षेत्र विकास राज्यमंत्री ने स्वयं गाजीपुर के अमृत कलशों की पवित्र को अमृत कलश में अर्पित कर गर्व कीअनुभूति की।
बता दें कि यह कार्यक्रम विगत वर्ष से ही प्रधानमंत्री के लाल किला के प्राचीन से संबोधित पंच प्रण की शपथ के साथ-साथ शीलाफल कम का निर्माण, गांव- गांव नगर निकाय के वार्डों की मिट्टी तथा अछत चावल एक अभियान के रूप में जन भागीदारी के साथ एकत्रित किया गया था।

कर्त्तव्य पथ पर पूरे देश से आए युवाओं को प्रधानमंत्री आज संबोधित करेंगेl नेहरु युवा केंद्र के स्वयं सेवकों का नेतृत्व युवा कल्याण विभाग के अखिलेश यादव बीओ तथा नेहरू युवा केंद्र के लेखा एवं कार्यक्रम सहायक सुभाष चंद्र प्रसाद कर रहे हैं। उपनिदेशक कपिल देव सभी का दिल्ली में मार्गदर्शन कर रहे हैं। इस अवसर पर गाजीपुर के सभी स्वयंसेवक उपस्थिति रहे।
इसके पूर्व गाजीपुर से भेजे गए 24 अमृतसर को झूलेलाल पवित्र मिट्टी को अर्पित किया गया तथा वहां मुख्यमंत्री ने 24 पीतल के कलश प्रदान किए थे। इसकी मिट्टी को दिल्ली के कर्तव्य पथ पर समर्पित किया।





Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!