शिक्षकों के साथ अन्याय हुआ तो आर-पार की लड़ाई लड़ेगा प्राशिसं : जितेंद्र सिंह

शिक्षक नेता के नेतृत्व में बीएसए से मिला शिक्षकों का प्रतिनिधि मंडल
बलिया।
उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष/जिलासंयोजक जितेंद्र सिंह के नेतृत्व में शिक्षकों का एक प्रतिनिधि मंडल जिला बेसिक शिक्षाधिकारी से बुधवार को मिला। श्री सिंह ने ३५५ शिक्षकों का वेतन रोके जाने का कारण पूछा। इसके साथ ही हनुमानगंज के तीन शिक्षकों का वेतन रोकने और कोविड-१९ की दूसरी लहर में मृत शिक्षकों के आश्रितों की नौकरी एवं अन्य सुविधाओं पर गहन वार्ता की। कहा दिवंगत हुए ३० शिक्षकों के पाल्यों की मृतक आश्रित कोटे से नियुक्ति तत्काल नहीं की गई और शिक्षकों के साथ न्याय हुआ तो संगठन आर-पार की लड़ाई लडऩे को मजबूर होगा। वार्ता के क्रम में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सभी मांगों पर विचार करने को कहा। शिक्षक नेता एवं संगठन के साथ सार्थक वार्ता होने के बाद आगे प्रस्तावित धरना का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया।
३५५ शिक्षकों का रोका गया वेतन भी अगस्त माह में न रोकने को कहा। साथ ही बीएसए ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त किया कि ड्यूटी की जानकारी न होने से हनुमानगंज के तीन शिक्षकों का वेतन रोका गया था। उनके स्पष्टीकरण से संतुष्ट होकर अब अब न रोके जाने का निर्णय लिया गया है।
प्रतिनिधि मंडल में सहसंयोजक अजय मिश्र, डां राजेश पांडेय, अजीत पांडेय, अनिल पांडेय, अजय कुमार सिंह, टुनटुन प्रसाद, जुबेर अहमद, शक्ति कुमार मिश्र और सुबाष पांडेय, सुशील चौबे, राघवेन्द्र प्रताप सिंह, सतीश पांडेय आदि प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!