कानून के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं, सैनिक सम्मेलन में बोले एसपी…

पुलिस कप्तान ने जनपद में अपराध शुन्य करने का दिया निर्देश
गाजीपुर।
जनपद में कानून का ईमानदारी से पालन और आपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाने के उद्देश्य से बुधवार को पुलिस कप्तान डा. ओमप्रकाश सिंह ने पुलिस लाइन के सभागार में अपराध गोष्ठी एवं सैनिक सममेलन का आयोजन किया। अपराध गोष्ठी में जहां थानेवार अपराध की समीक्षा की गई, वहीं सैनिक सम्मेलन में अधिकारियों एवं कर्मचारियों के समस्याएं सुनी गई।

कर्मचारियों को उनकी समस्याओं से मुक्ति दिलाने के लिए संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। इसके साथ ही जिले में होने वाले अपराध को पनपने न देने एवं उस पर पूर्णतया लगाम लगाने के लिए सभी थाना प्रभारी को सक्रिय रहने एवं ठोस कदम उठाने को कहा। एसपी ने यह भी कहा कि थाने पर यदि कोई फरियादी सामाजिक व आर्थिक रूप से कमजोर, अति गरीब, असहाय, अशक्त हो तो उनकी बातों को प्राथमिकता के आधार पर सुने। विशेषकर महिलाओं को तो और वरीयता दें।

कहा उनकी समस्या का त्वरित निदान किया जाए। उनके साथ अगर किसी तरह की हीला-हवाली की गई, तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस क्रम में उन्होंने यह भी कहा कि कई बार विवेचनाओं की कार्रवाई लंबित हो जाती है, ऐसी स्थिति में अपनी सघन जिम्मेवारी का निर्वाह करते हुए उसका तुरंत निपटारा करें। अपराध गोष्ठी एवं सैनिक सम्मेलन के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, अपर पुलिस अधीक्षक नगर, जिले के समस्त क्षेत्राधिकारी एवं सभी थानों के प्रभारी उपस्थित रहे।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!