सनबीम स्कूल द्वारा निर्मित पुलिस सहायता केंद्र का हुआ उद्घाटन**

Ballia । एक अच्छे समाज का निर्माण तभी हो सकता है, जब उसमें रहने वाला प्रत्येक नागरिक अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें। इसी क्रम में नगर के अगरसंडा ग्राम स्थित सनबीम स्कूल अपने शैक्षणिक कार्यों के साथ-साथ अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन भी पूरी निष्ठा और सच्चाई के साथ करता है।

बता दें कि फेफना थाना अंतर्गत अगरसंडा ग्राम में विद्यालय द्वारा पुलिस सहायता केंद्र की स्थापना की गई है। इसका उद्घाटन 28 मार्च 2023 को पुलिस कप्तान राजकरन नैय्यर द्वारा फीता काटकर किया गया।
इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गा प्रसाद तिवारी, क्षेत्राधिकारी सदर अशोक कुमार मिश्रा , थानाध्यक्ष फेफना रोहन राकेश सिंह भी उपस्थित थे।

इस सहायता केंद्र द्वारा अगरसंडा तथा उसके आस-पास के ग्रामों में बढ़ते अपराधों को रोकने में सहायता मिलेगी।
इस विषय पर चर्चा करते हुए विद्यालय के निदेशक डॉ. कुंवर अरूण सिंह ने बताया कि ग्रामसभा के निकट कोई भी पुलिस सहायता केंद्र न होने से ग्रामवासियों को अनेकों असुविधाओं का सामना करना पड़ता था तथा रात्रि में अपराधिक गतिविधियों में भी बढ़ोतरी हो रही थी। इसके तहत इन पर नियंत्रण पाने के लिए इस सहायता केंद्र का निर्माण करवाया गया।

प्रधानाचार्या डॉ. अर्पिता सिंह ने बताया कि विद्यालय परिवार सदैव ही अपने दायित्वों के प्रति सजग रहता है। इससे पूर्व भी विद्यालय रोडवेज बस स्टेशन, कुंवर सिंह चौराहा और थाना कोतवाली में भी महिला पुलिस हेल्प बूथ का निर्माण और लोकार्पण कराया गया है। भविष्य में विद्यालय ऐसे सामाजिक कार्यों के लिए सदैव तत्पर रहेगा।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!