कत्ल-ए- मोहब्बत: चाकू से गोदकर माशूका को मौत के घाट उतारा..



गाजीपुर। एक ऐसी मोहब्बत जो चार साल पहले शुरू हुई और धीरे-धीरे हकीकत में बदलती चली गई। प्रेमी-प्रेमिका एक दूसरे के करीब आ गए। इसी बीच प्रेमिका की शादी दूसरी जगह तय हो गई। जब इसकी जानकारी प्रेमी को हुई तो उसके शरीर से मानो सांसें निकल गई।
वह प्रेमिका से मिला। शादी तोड़ने का प्रस्ताव रखा। लेकिन वह इस बात पर राजी नहीं हुई। कोशिश में नाकाम होते देख उसने मोहब्बत का प्रतिशोध लेने की ठान ली और एकांत में बुलाकर प्रेमिका के दिल में खंजर उतार दिया और वह हमेशा के लिए खामोश हो गई। घटना की जानकारी होने पर पुलिस ने शव को कब्जे में ले अंत्य परीक्षण के लिए भेज दिया। घटना गाजीपुर के नोनहरा थाना अंतर्गत पकवाइनार सक्करपुर गांव की है।
यहां इश्क में नफ़रत की आंधी ऐसी बही कि जो नौजवान (युगल प्रेमी) एक दूसरे के साथ ज़िंदगी बिताना चाहते थे। अग्नि के सात फेरे लेकर सात जन्मों तक साथ निभाना चाहते थे। उनके दिल टूट गए। प्रेमी को गहरा चोट पहुंचा और दिल में मोहब्बत की जगह नफरत भर गई।
नफरत-ए-इश्क़ में 23 साल का नौजवान अभिषेक यादव मोहब्बत करने के गुनाह में माशूका का क़त्ल कर दिया। उसका जुर्म इतना ही था कि उसने एक लड़की से मोहब्बत की थी। यही मोहब्बत उसके गुनाह का कारण बन गई। इश्क़ में डूबा प्रेमी लड़की को जरूरत से ज्यादा चाहने लगा था और उसके बिछड़ने की बात बर्दाश्त नहीं कर सका। उसे मालूम हो चुका था कि अब प्रेमिका की शादी तय हो रही है और यह हमसे दूर चली जाएगी।
शुरुआत में अभिषेक और उसकी माशूका ने ज़माने और परिवार की परवाह नहीं की और सातो जन्म साथ निभाने का वादा किया था। समय के साथ प्रेमिका घर वालों की बात मानने लगी थी, लेकिन अभिषेक के सिर पर इश्क़ का भूत सवार था और उसने अपनी माशूका का क़त्ल कर दिया।
यह पूरा मामला नोनहरा थाना क्षेत्र के पकवाइनार के सक्करपुर गांव का है। गांव के एक सिरफिरे प्रेमी ने मोहब्बत में अपनी प्रेमिका की चाकू से गोदकर हत्या कर दी।घटना के पीछे प्रेमिका का दूसरी जगह शादी तय होना बताया जाता है। सोमवार की देर शाम कत्ल की इस घटना ने सबको झकझोर कर रख दिया। खबर मिलते ही पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह अन्य पुलिस कर्मियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और पीड़ित परिजनों से बातचीत की। पुलिस के मुताबिक अभिषेक यादव का काफी दिनों से युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसी बीच उसकी माशूका की दूसरी जगह शादी लगभग तय होने वाली थी। इसकी खबर मिलते ही वह दबाव बना रहा था, लेकिन प्रेमिका नहीं मानी। दूसरे दिन शाम को उसने एक बार फिर बुलाकर साथ भाग चलने को कहा। इसके बाद उसके इनकार करने पर उसने चाकू गोदकर प्रेमिका को मौत के घाट उतार दिया। कत्ल के बाद आरोपी खुद कठवा मोड़ पुलिस चौकी पर पहुंचा और अपना जुर्म कबूल कर लिया।



Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!