*जिले में निष्पक्ष व शांति पूर्ण कराएं चुनाव-डीएम*






*टीडी कालेज में सभी जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेटों का सकुशल प्रशिक्षण संपन्न*
*डीएम ने टीडी कालेज पहुंचकर सभी प्रशिक्षुओं को उनके कार्यों के बारे में किया ब्रीफ*
बलिया। लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के तहत जनपद के लोकसभा क्षेत्र सलेमपुर-71 व लोकसभा क्षेत्र बलिया-72 को सकुशल संपन्न कराए जाने के दृष्टिगत जिला निर्वाचन अधिकारी रवींद्र कुमार ने समस्त जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेटों के टीडी कालेज में आयोजित निर्वाचन प्रशिक्षण कार्य का निरीक्षण कर सभी को निर्वाचन संबंधी दायित्व के बारे में ब्रीफ किया।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी अधिकारियों/प्रशिक्षुओं को आवश्यक मार्ग दर्शन देते हुए निर्देशित किया कि दिए जा रहे प्रशिक्षण को गंभीरता व जिम्मेदारी के साथ पूर्ण करें, जहां भी डाउट हो तत्काल पूछकर निवारण सुनिश्चित कर लें और सौंपे गए दायित्वों को पूरी लगन और निष्ठा के साथ सम्पादित करें।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव में लगे सभी कार्मिकों को प्रयोगात्मक और प्रक्रियात्मक प्रशिक्षण दिया जा रहा है। उन्होंने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटों को पीठासीन अधिकारी के कार्यों का गहनता से अध्ययन करने का निर्देश दिया। पोलिंग पार्टियों के साथ सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ सामंजस्य अति आवश्यक है।सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट और पीठासीन अधिकारी मतदान प्रतिशत संकलन एप को आवश्यक रूप से डाउनलोड कर लें। किसी भी बूथ से समस्या के संबंध में सबसे पीठासीन अधिकारी का सबसे पहले फोन सेक्टर मजिस्ट्रेट के पास आएगा, इसलिए सेक्टर और पीठासीन अधिकारी में बेहतर बाइंडिंग होगी, तो चुनाव संपन्न कराने में सहूलियत होगी।
उन्होंने सभी जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट को भारत निर्वाचन आयोग के गाइड लाइन के अनुसार सकुशल चुनाव संपन्न कराने के लिए प्रेरित किया।
इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी ओजस्वी राज, एडीएम डीपी सिंह, परियोजना निदेशक उमेश मणि त्रिपाठी, जिला विद्यालय निरीक्षक रमेश सिंह, जिला बेसिक शिक्षाधिकारी मनीष सिंह, उपायुक्त मनरेगा डीएन पांडेय, प्रभारी निर्वाचन अधिकारी अखिलेश यादव सहित अन्य संबंधित अधिकारी, मास्टर व जनरल ट्रेनर, जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट आदि उपस्थित रहे।





Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!