‘‘सरस्वती शिक्षा परिषद’’ के मालवीय स्व. जगदीश सिंह को दी गई श्रद्धांजलि

नागाजी विद्यालय माल्देपुर में आयोजित हुआ श्रद्धांजलि सभा
बलिया। जनपद में शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी विद्यालय नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय माल्देपुर के रज्जू भैया साभागर में शुक्रवार. को ‘‘सरस्वती शिक्षा परिषद’’ के मालवीय स्व. जगदीश सिंह की श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई।

कार्यक्रम में अनिल सिंह मंत्री सरस्वती शिक्षा परिषद ने विद्यालय के अध्यक्ष तथा सरस्वती शिक्षा परिषद के मालवीय जगदीश सिंह के व्यक्तित्व तथा कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए उनके साथ बीताए गए पल को याद करते हुए भाव-विभोर हो गए। कहा कि वे सबका भला करने वाले इंसान थे।किसी को सताए नहीं, उनकी यादें हमेशा मेरे साथ रहेंगी।

कार्यक्रम में रामप्रताप विभाग संघचालक, राष्ट्रीय स्वयंसवेक संघ बलिया ने भी जगदीश सिंह के व्यक्तिगत पर प्रकाश डालते हुए उनके मार्ग पर चलने की बात कही। उनके साथ गुजरे समय और बातों को साझा किया और भाव-विभोर हो उठे।
कार्यक्रम में भृगु जी, जिला संघ चालक राष्ट्रीय स्वयंसवेक संघ, जिला बलिया ने जगदीश सिंह को उनके द्वारा विद्या भारती के लिए किए गए योगदान तथा शिक्षा के लिए अपना सर्वस्व समर्पित करने वाला योद्वा बताया। कहा कि वे हर समय शिक्षा के द्वारा अपने समाज के साथ जनपद का नाम नागाजी माल्देपुर तथा उनके विस्तार पटलों द्वारा संस्कारमय शिक्षा से प्रकाशित करने का रहा है।

कार्यक्रम में श्रीप्रकाश जी, विभाग प्रचारक राष्ट्रीय स्वयंसवेक संघ, बलिया विभाग ने शब्दरूपी श्रद्धाजंलि देते हुए कहा कि अध्यक्ष जी स्वभाव से संत और व्यवहार से एक सत्यनिष्ठ स्वयंसेवक थे। अपने स्वयंसेवकों के लिए और विद्यालय परिवार के लिए हमेशा सेवा भाव से तैयार रहते थे। उनके जीवन के आदर्शाै को अपने अन्दर समाहित करके उनको सच्ची श्रद्धाजंलि व्यक्त किया जा सकता है।

कार्यक्रम के अंत में सभी आगन्तुकों को विद्यालय के प्रधानाचार्य अरविन्द सिंह चौहान द्वारा किया गया। उन्होंने कहा कि हम सभी को अपनी संतान की तरह देखभाल करने वाला संरक्षक खोकर पूरा विद्यालय परिवार शोक संतृप्त है। अपने विचार तथा कृतित्व के लिए आदरणीय स्व. जगदीश राय सदैव हम लोगों के प्रेरणा स्रोत और मार्गदर्शक थे और सदैव बने रहेंगे। इस अवसर पर विद्यालय के समस्त आचार्य बन्धु एवं आचार्या बहनें तथा शिक्षणेत्तर कर्मचारी के साथ दूर-दराज से आए गणमान्य स्वजन स्नेही उपस्थित रहे।

इस अवसर पर उनके परिवार की सदस्य मंजू सिंह, मीरा सिंह, संगीता सिंह, शशिकला सिंह, राहुल सिंह (दामाद), नाती पोता समेत विद्या भारती के नगर में चलने वाले समस्त विद्यालय के प्रधानाचार्य, आचार्य, नागाजी माल्देपुर के समस्त विस्तार पटल के समस्त आचार्य, इनके साथ ही साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला, विभाग एवं नगर टोली एवं किसान संघ, विद्यार्थी परिषद, भारतीय जनता पार्टी, स्वदेशी जागरण मंच एवं अन्य संगठन के हजारों के संख्या में श्रद्धेय स्व. जगदीश सिंह की भावभीनी श्रद्धांजलि सभा में उपस्थित रहकर श्रद्धांजलि दी।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!