विधायक ने किया अटल टिंकरिंग लैब का उद्धाटन

गाजीपुर। बहादुरगंज देवली, सलामत गोपीनाथ विद्या ट्रस्ट द्वारा संचालित आरआरपी इंटर कॉलेज में शुक्रवार को जहूराबाद विधायक व पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने अटल टिंकरिंग लैब का उद्घाटन फीता काटकर किया।
इस दौरान विद्यालय में अटल टिंकरिंग लैब में तैयार छात्र- छात्राओं द्वारा एक से बढ़कर एक माडल प्रदर्शित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व कैबिनेट मंत्री जहूराबाद विधायक ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि आज बच्चों को किताबी शिक्षा के साथ-साथ तकनीकी शिक्षा देना जरूरी है। इसके लिए यह पहल सराहनीय है। उन्होंने विद्यालय को हर संभव सहयोग देने का आश्वासन दिया। वहीं जहां विद्यालय परिवार द्वारा अतिथियों का स्वागत पुष्प गुच्छ, अंग वस्त्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। स्कूल की छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। मौके पर विद्यालय प्रबंधक डॉ सुधा त्रिपाठी ने कहा कि अटल टिंकरिंग लैब के स्थापना होने से बच्चे प्रौद्योगिकी नवाचार से परिचित होंगे एवं विज्ञान प्रौद्योगिकी इंजीनियरिंग एवं गणित की अवधारणा को उपकरण के माध्यम से सीखेंगे।
बच्चों को सेंसर पर आधारित मॉडल या उत्पाद रोबोट ड्रोन से संबंधित कार्य 3डी प्रिंटर का कार्य आदि सिखाया जाएगा।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जी.एन.वुमेन्स एजुकेशनल इंस्टीट्यूट के प्राचार्य व सुभासपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ संतोष कुमार पांडेय ने कहा कि शिक्षा को लेकर जो विचारधारा इस कालेज की है वही विचारधारा राजनीति में हमारी पार्टी की भी है, पिछड़े और निचले लोगों को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाना। जखनियां विधायक, गोपीनाथ विद्या ट्रस्ट के संरक्षक राकेश तिवारी, शिवम त्रिपाठी, डॉ वेद प्रकाश तिवारी सहित सैकड़ों छात्र-छात्राएं व अभिभावक मौजूद थे।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!