विद्यालय ने बैडमिंटन में दो राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी को किया तैयार

गाजीपुर। नंदगंज बाजार स्थित शहीद स्मारक इंटर कॉलेज से बैडमिंटन में दो राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी तैयार हुई हैं, जाे क्षेत्र सहित प्रदेश का नाम राेशन कर रही हैं। इस उपलब्धि के लिए उन्हें अयोध्या के डॉ. भीमराव आंबेडकर अंतर्राष्ट्रीय स्पोर्ट्स स्टेडियम से प्रशिक्षण के लिए प्रस्ताव मिला है।
हाईस्कूल में अध्ययनरत इन खिलाड़ियाें ने बड़े-बड़े शॅटलराें के बीच अपनी जगह बनाना शुरू कर दिया है। प्रधानाचार्य उदयराज के नेतृत्व में नन्हें शटलरों की प्रतिभा तराशकर उन्हें राष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी बनाने के उद्देश्य से क्रीडाधीक्षक अभय कुमार सिंह, प्रशिक्षक द्वय हरिश्चंद्र राम व जितेंद्र राम ने प्रतिभाशाली शटलरों को निःशुल्क प्रशिक्षण एवं खेल सामग्री प्रदान कर उनके खेल के स्तर को निखारना शुरु किया। विद्यालय प्रांगण में उभरती प्रतिभाओं को शाम 4 से छह बजे तक नियमित निःशुल्क प्रशिक्षण दिया जाता है।
बता दें कि इन शटलरों ने धीरे-धीरे जनपद, मंडल एवं राज्य स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। बैडमिंटन जैसे महंगे खेल की सुविधाओं के अभाव के बावजूद प्रतिभाशाली शॅटलर्स श्रेया पाल व दिव्या विश्वकर्मा ने दिखा दिया कि प्रतिभाएं सुविधाओं की मोहताज नहीं होती हैं। स्पोर्ट्स स्टेडियम में चयन होने पर विद्यालय के प्रबंधक सुनील कुमार सिंह ने दोनों बैडमिंटन खिलाड़ियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Please share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!